एडीसी ने बुलाई बेसहारा गोवंश की समस्या को लेकर अधिकारियों की मीटिग

- शहर में पंजीकृत और बिना पंजीकृत गोशालाओं की मांगी जानकारी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 06:45 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:45 AM (IST)
एडीसी ने बुलाई बेसहारा गोवंश की समस्या को लेकर अधिकारियों की मीटिग
एडीसी ने बुलाई बेसहारा गोवंश की समस्या को लेकर अधिकारियों की मीटिग

- शहर में पंजीकृत और बिना पंजीकृत गोशालाओं की मांगी जानकारी

जागरण संवाददाता, कैथल : दैनिक जागरण की ओर से चलाए जा रहे गोवंश संरक्षित, हम सुरक्षित अभियान के बाद जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया है। बुधवार को एडीसी सतबीर सिंह ने गोवंश की समस्या को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों की मीटिग बुलाई। उन्होंने अधिकारियों से शहर में पंजीकृत और बिना पंजीकृत गोशालाओं की रिपोर्ट मांगी है। सरकार की ओर से किस गोशाला को कितनी राशि दी जाती है इसका ब्योरा भी देना होगा। पूरी जानकारी मिलने के बाद जरूरत के हिसाब से पशुओं को गोशालाओं में छोड़ा जाएगा। नप सचिव मोहन लाल से भैणी माजरा स्थित नंदीशाला के बारे में रिपोर्ट मांगी है। नंदीशाला में कुल कितने पशु हैं, कितने बीमार पशु हैं और कितने पशुओं को नंदीशाला में छोड़ा जा सकता है। सोमवार तक नप सचिव की ओर से जानकारी एडीसी को दी जाएगी। गोशालाओं में जाकर यह भी देखा जाएगा कि पशुओं को सरकार के निर्देशानुसार ही रखा जा रहा है या नहीं। अगर कहीं कोई खामी पाई जाती है तो प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी। शहर की सड़कों पर करीब 700 बेसहारा पशु हैं, जिनके कारण लगातार हादसे बढ़ रहे हैं। नंदीशाला में बन रहा है शेड

दैनिक जागरण अभियान के बाद नगर परिषद की ओर से नंदीशाला में शेड निर्माण के लिए 25 लाख रुपये का टेंडर लगाया था। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद ठेकेदार को वर्क ऑर्डर जारी कर दिया गया था। विधायक लीला राम ने शेड निर्माण के कार्य का शुभारंभ किया था। एक सप्ताह तक शेड बनकर तैयार हो जाएगा। इसके अलावा भी प्रशासन के पास नंदीशाला के लिए चार लाख रुपये का बजट आया हुआ है। इसे भी जल्द ही नंदीशाला में खर्च किया जाएगा। शेड बनने के बाद नप की ओर से बेसहारा पशुओं को पकड़ने का कार्य शुरू किया जाएगा। शहर में अंबाला रोड, ढांड रोड, न्यू करनाल रोड, अमरगढ़ गामड़ी, माता गेट, ऋषि नगर, बालाजी कालोनी, चंदाना गेट पर पशुओं की मुख्य समस्या है।

ये अधिकारी रहे मीटिग में मौजूद

इस मौके पर डीएसपी कलायत रविद्र सांगवान, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जसविद्र सिंह, बीडीपीओ रोजी, नप सचिव मोहन लाल, गोसेवा आयोग के सदस्य अमित कुमार, सुरेंद्र कुमार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी