आज 39 स्वास्थ्य केंद्रों पर होगा टीकाकरण

-जिन क्षेत्रों में कम वैक्सीनेशन वहां स्वास्थ्य विभाग का फोकस जागरण संवाददाता जींद आगामी 15

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 07:20 AM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 07:20 AM (IST)
आज 39 स्वास्थ्य केंद्रों पर होगा टीकाकरण
आज 39 स्वास्थ्य केंद्रों पर होगा टीकाकरण

-जिन क्षेत्रों में कम वैक्सीनेशन, वहां स्वास्थ्य विभाग का फोकस

जागरण संवाददाता, जींद : आगामी 15 अक्टूबर तक शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए स्वास्थ्य विभाग गंभीरता से जुट गया है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग द्वार 39 केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा। यह बहुत बड़ा वैक्सीनेशन डे साबित होने जा रहा है, क्योंकि अभी तक इतने ज्यादा केंद्रों पर एक साथ टीकाकरण नहीं हो पाया है। वीरवार को कुल 1547 लोगों को वैक्सीनेट किया गया। इनमें एक हेल्थ केयर वर्कर को दूसरी डोज, एक फ्रंटलाइन वर्कर को दूसरी डोज, 18 से 44 आयु वर्ग के 785 लोगों को पहली और 158 लोगों को दूसरी डोज दी गई। 45 से 60 आयु वर्ग के 148 को पहली और 220 को दूसरी, 60 से ज्यादा आयु वर्ग के 60 लोगों को पहली और 174 लोगों को दूसरी डोज दी गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नवनीत ने बताया कि अभी तक 301294 लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है। इनमें 256412 को पहली डोज और 44882 को दूसरी डोज दी जा चुकी है। शुक्रवार को 38 जगहों पर वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा।

------------------------

खेड़ी बुल्लां और गोइयां में स्पेशल वैक्सीनेशन आज

संवाद सहयोगी अलेवा : उचाना खंड के जिन गांवों में वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी है, उनमें गति देने के लिए शुकवार को खेड़ी बुल्लां, गोइयां, अलेवा, शाहपुर, चांदपुर गांव में स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा। इसे लेकर एसडीएम डा. राजेश कोथ ने उचाना एसएमओ, नंबरदारों और पटवारियों तथा ग्राम सचिव के साथ बैठक की और कैंप लगाने के आदेश दिए।

डा. राजेश कोथ ने बताया कि इन गांवों में मुख्य चौक या पंचायत घर में, खेड़ी बुल्लां के सरकारी स्कूल और गुरुद्वारा में यह कैंप आयोजित होंगे। वैक्सीन लगवाने वालों को फल भी वितरित किए जाएंगे। वैक्सीनेशन में गांव के निवर्तमान सरपंच, पंच, नंबरदार, पूर्व सरपंच, युवा संगठन, खिलाड़ी सहयोग करेंगे। डा. राजेश कोथ ने कहा कि वैक्सीन को लेकर लोगों में जो भ्रांतियां थी, वह अब खत्म हो रही हैं। किसी भी प्रकार का साइड इफेक्ट वैक्सीन का सामने नहीं आया है। इसलिए सभी लोगों को वैक्सीन लगवानी चाहिए। कोरोना की तीसरी संभावित लहर से निपटने के लिए भी वैक्सीनेशन बहुत ज्यादा जरूरी हो गया है।

----------------------

इन केंद्रों पर जाकर करवा सकते हैं आज टीकाकरण

शुक्रवार को अगर आप वैक्सीन लगवाना चाहते हैं तो सिविल अस्पताल के पीपी सेंटर, अपोलो रोड स्थित अर्बन पीएचसी-1, भिवानी रोड अर्बन पीएचसी-2, मखंड, भौंगरा, खापड़, पालवां, नरवाना नागरिक अस्पताल, सिसर, लोधर, लिजवाना कलां, लिजवाना खुर्द, पौली, शादीपुर, जुलाना, धमतान, कालवा, ढाबी टेक सिंह, उझाना सीएचसी, दनौदा, सुलहेड़ा, गतौली, किनाना, सिवानामाल, मोरखी, भंभेवा, लुदाना, दरियावाला, जाजवान, बरसोला, ईक्कस, सफीदों, रिटौली, बुढ़ाखेड़ा, कालवा के स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी