नया बस अड्डा बनकर तैयार, सर्विस रोड लेन बनने के बाद रोडवेज को किया जाएगा हैंडओवर

जागरण संवाददाता, जींद : आधुनिक सुविधाओं से लैस पिडारा के पास जींद का नया बस अड्डा बनकर तैयार हो गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 06:20 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 06:20 AM (IST)
नया बस अड्डा बनकर तैयार, सर्विस रोड लेन बनने के बाद रोडवेज को किया जाएगा हैंडओवर
नया बस अड्डा बनकर तैयार, सर्विस रोड लेन बनने के बाद रोडवेज को किया जाएगा हैंडओवर

जागरण संवाददाता, जींद : आधुनिक सुविधाओं से लैस पिडारा के पास जींद का नया बस अड्डा बनकर तैयार हो गया है। सर्विस लेन रोड बनने के बाद इसे तुरंत रोडवेज को हैंडओवर कर दिया जाएगा। हालांकि 31 मई इसके निर्माण की डेडलाइन थी लेकिन लॉकडाउन के कारण निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया। अब अगस्त महीने में जीएम कार्यालय समेत दूसरे सभी दफ्तरों को नए बस अड़्डे पर शिफ्ट कर दिया जाएगा और बसों का ठहराव वहीं पर शुरू हो जाएगा।

बताते चलें कि साल 2013 में तत्कालीन हुड्डा सरकार द्वारा पिडारा के पास नए बस अड्डे की घोषणा की गई थी। 2015 में इस पर काम शुरू हुआ था। 31 मई, 2020 तक इसके निर्माण की डेडलाइन थी लेकिन लॉकडाउन के कारण समय पर इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया। अब बस अड्डा बनकर तैयार हो गया है। 32 करोड़ रुपये की लागत से जींद का नया और आधुनिक बस अड्डा बनाया गया है। इसमें प्रथम तल पर महाप्रबंधक कार्यालय, चालक-परिचालकों के लिए डोर मैटरी जैसी सुविधाएं रहेंगी तो भू-तल पर एक पुलिस पोस्ट, रेस्टोरेंट, एक क्लॉक रूम, 15 दुकानें, महिला प्रतिक्षा कक्ष, दो एटीएम बूथ बनाए गए हैं। बसों को खड़ा करने के लिए 18 बूथ बनाए गए हैं। बसों को खड़ा करने के लिए 7 एकड़ जमीन खाली छोड़ी गई है। पांच एकड़ में वर्कशॉप का निर्माण किया गया है। बस अड्डे पर पार्किंग की व्यवस्था भी रहेगी। प्रवेश द्वार व निकासी द्वार होंगे।

सर्विस लेन रोड बनने के बाद होगा हैंडओवर

बस अड्डा तो बनकर तैयार हो चुका है लेकिन सर्विस रोड अभी तक नहीं बना है। इसलिए ही इसे अभी तक हैंडओवर नहीं किया गया है। इसके अलावा पेयजल कनेक्शन भी अभी नहीं हो पाया है। लोक निर्माण विभाग द्वारा सर्विस रोड बनाया जाएगा, जिसके बाद इसे रोडवेज को हैंडओवर कर दिया जाएगा।

अगस्त तक हो जाएगा हैंडओवर : नैन

लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन नवनीत नैन ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान काम नहीं चला और लॉकडाउन खुलने के बाद लेबर चली गई थी। इसलिए काम में देरी हुई। अब सर्विस लेन को छोड़ बाकी सारा काम पूरा हो चुका है। उम्मीद है कि अगस्त महीने में महाप्रबंधक कार्यालय समेत दूसरे दफ्तरों को नए बस अड्डे पर शिफ्ट कर दिया जाएगा। उसके बाद यहीं पर बसों का ठहराव होगा।

सिटी बस सर्विस की करनी होगी शुरूआत

पिडारा के पास नए बस अड्डे के शिफ्ट होने के बाद यात्रियों को बाजार और रेलवे स्टेशन पर पर जाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। नया बस अड्डा शहर से बिल्कुल बाहर होगा। इसलिए डिपो को नए बस अड्डे से पुराने बस अड्डे और रेलवे जंक्शन तक सिटी बस सर्विस चलानी पड़ेगी। अगर सिटी बस सर्विस शुरू हो जाती है तो यात्रियों को काफी सुविधा हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी