पीएम आवास योजना की किस्त नहीं मिलने पर लोगों ने जताई नारेबाजी

ईस्माइलपुर रोड नई बस्ती ढाणी के लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फार्म भरने के बावजूद मकान के निर्माण के लिए सरकार द्वारा आवंटित की गई 2.50 लाख रुपये की एक भी किस्त नहीं मिलने पर लघु सचिवालय में प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Aug 2020 06:46 AM (IST) Updated:Tue, 25 Aug 2020 06:46 AM (IST)
पीएम आवास योजना की किस्त नहीं मिलने पर लोगों ने जताई नारेबाजी
पीएम आवास योजना की किस्त नहीं मिलने पर लोगों ने जताई नारेबाजी

संवाद सूत्र, नरवाना : ईस्माइलपुर रोड नई बस्ती ढाणी के लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फार्म भरने के बावजूद मकान के निर्माण के लिए सरकार द्वारा आवंटित की गई 2.50 लाख रुपये की एक भी किस्त नहीं मिलने पर लघु सचिवालय में प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किस्त नहीं मिलने पर ठेकेदार व दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को लेकर नायब तहसीलदार वीरेंद्र कुमार को एसडीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। नई बस्ती ढाणी निवासी प्रकाशो, बिमला, ओमपति, ताराचंद, प्रीतम, गीता, ऋषिपाल, सुमन, दर्शना, सरस्वती, बलवान, लाल सिंह ने कहा कि उन्होंने वर्ष 2018 में नगर परिषद में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान निर्माण के लिए मिलने वाली वाली 2.50 लाख रुपये के लिए फार्म भरे थे। मकान का नक्शा पास करवाने के लिए उनसे जयभगवान नाम के व्यक्ति ने दो से पांच हजार तक रुपये भी ले लिये गये। उन्होंने नक्शा पास की राशि देने के बाद कई बार नगरपरिषद कार्यालय के चक्कर भी काटे। लेकिन हर बार आश्वासन के बाद खाली हाथ वापस लौटा दिया जाता। उनसे रिश्वत के तौर पर 25 से 30 हजार रुपये भी मांगे गए। पैसे नहीं देने पर उनको एक भी किस्त जारी नहीं की गई। जिस कारण उनको मजबूरीवश कच्ची छत के नीचे रहना पड़ रहा है। इस मामले में दोषी कर्मचारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई जाए और उनको मकान निर्माण के लिए राशि दिलवाई जाए।

वर्जन

पीएम आवास योजना के पात्र लोगों द्वारा दिया गया ज्ञापन मिल चुका है। जांच कराई जाएगी। वे लिस्ट में शामिल लोगों का पता लगाएंगे। अगर मामला सही मिला, तो दोषी व्यक्तियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-संजय बिश्नोई, एसडीएम, नरवाना

chat bot
आपका साथी