मंडी में एफसीआइ ने खरीदी गेहूं, उठान भी शुरू

उचाना मंडी में शनिवार को गेहूं की खरीद एफसीआइ ने की। घोघड़ियां खरीद सेंटर पर हैफेड छातर व काब्रच्छा में वेयर हाउस ने गेहूं खरीदा। अब खरीद सेंटर और मंडी में गेहूं की आवक बढ़ने लगी है। गेहूं के सीजन में इस बार सबसे अच्छा ये हो रहा है कि गेहूं की खरीद के साथ-साथ शुरुआत से लिफ्टिंग का काम तेजी से शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:16 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:16 AM (IST)
मंडी में  एफसीआइ ने खरीदी गेहूं,  उठान भी शुरू
मंडी में एफसीआइ ने खरीदी गेहूं, उठान भी शुरू

संवाद सूत्र, उचाना : मंडी में शनिवार को गेहूं की खरीद एफसीआइ ने की। घोघड़ियां खरीद सेंटर पर हैफेड, छातर व काब्रच्छा में वेयर हाउस ने गेहूं खरीदा। अब खरीद सेंटर और मंडी में गेहूं की आवक बढ़ने लगी है। गेहूं के सीजन में इस बार सबसे अच्छा ये हो रहा है कि गेहूं की खरीद के साथ-साथ शुरुआत से लिफ्टिंग का काम तेजी से शुरू हो गया है। अब तक खरीदी गई खाद्य आपूर्ति विभाग, हैफेड द्वारा गेहूं का उठान मंडी में साथ-साथ होने से आढ़ती व किसान दोनों खुश हैं। आढ़तियों को हर बार लिफ्टिंग को लेकर शुरुआत में परेशानी रहती थी। इस बार खरीद के साथ ही लिफ्टिंग होने से मंडी में गेहूं उतारने के लिए जगह भी किसानों को मिल रही है। आढ़ती अपनी दुकानों के आगे भी गेहूं के स्टैक लगा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मंडी में खरीद प्रक्रिया सुचारू हो जाने से किसानों को फसल बेचने में किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी।

आढ़ती सज्जन चौधरी, रामनिवास करसिधु, राजकुमार संदलाना व रामदत्त शर्मा ने कहा कि खरीद को लेकर आढ़तियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो रही है। खरीद प्रक्रिया से आढ़ती खुश हैं। गेहूं के उठान को लेकर भी साथ-साथ में ही ट्रक मंडी में आने लगे हैं। इस बार गेट पास को लेकर जरूर किसान परेशान हैं। 80 क्विंटल का गेट पास एक बार कट रहा है। किसान जितनी फसल मंडी लेकर आया है। उसका गेट पास एक बार में कट जाए, तो किसान को लाइन में देर तक नहीं लगना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी