चार आवाज लगाने के बाद भी फोन पर बातें करता रहा पीएमएवाई का प्लानर, डीसी ने छीना मोबाइल

जागरण संवाददाता, जींद : मंगलवार की सुबह टपरीवास कॉलोनी के लोगों के लिए आम दिनों से अलग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Sep 2017 12:18 AM (IST) Updated:Wed, 20 Sep 2017 12:18 AM (IST)
चार आवाज लगाने के बाद भी फोन पर बातें करता 
रहा पीएमएवाई का प्लानर, डीसी ने छीना मोबाइल
चार आवाज लगाने के बाद भी फोन पर बातें करता रहा पीएमएवाई का प्लानर, डीसी ने छीना मोबाइल

जागरण संवाददाता, जींद : मंगलवार की सुबह टपरीवास कॉलोनी के लोगों के लिए आम दिनों से अलग थी। करीब 20 साल बाद उनकी बस्ती में डीसी पहुंचने वाले थे। 9 बजकर 48 मिनट पर पहुंचे डीसी ने पहले झुग्गियों के बीच घूमकर सारे हालात देखे। फिर चौपाल में दरबार लगाया। डीसी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उनके पक्के मकान बनाए जाएंगे। इसके लिए कॉलोनी में ही फार्म पर भरे जाएंगे। उन्होंने फार्म भरने वाले कर्मचारी को लोगों से रूबरू करवाने के लिए माइक पर कहा कि पीएमएवाई का कर्मचारी सामने आए।

चार बार आवाज लगाने के बाद कर्मचारी फोन पर बातें करता हुआ आया और डीसी के पास खड़ा होकर भी दो मिनट तक कान से मोबाइल नहीं हटाया। पास बैठे नगरपरिषद के ईओ डॉ. एसके चौहान और एमई सतीश गर्ग ने भी कहा कि फोन बंद कर दो। फिर भी वह बात करता रहा। इस पर डीसी ने गुस्से मे आकर उससे मोबाइल छीन लिया लिया और नगरपरिषद के ईओ डॉ. एसके चौहान को सौंपकर कहा कि जब कॉलोनी में पीएमएवाई का सर्वे पूरा हो जाए, तब मोबाइल वापस करना है।

म्हारे बच्चों ने 20 साल बाद देखा डीसी, ईब म्हारा भला कर दो

डीसी अमित खत्री ने भाजपा नेता जवाहर सैनी, सिविल सर्जन डॉ. संजय दहिया, जिला शिक्षा अधिकारी वंदना गुप्ता, जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन डॉ. एसके चौहान, एमई सतीश गर्ग व बलराज ¨सगला, सीएसआई बलबीर श्योकंद व अशोक सैनी, पार्षद पति संजय गोयल के साथ पूरी टपरीवास कॉलोनी का दौरा किया। झुग्गी झोपड़ियों के बीच घूमकर डीसी ने कॉलोनी में संचालित स्कूल में लोगों से बातचीत की। कॉलोनी निवासी पुरुषोत्तम ने डीसी से मुखातिब होते हुए कहा कि 20 साल बाद यहां कोई डीसी पहुंचा है। म्हारे बच्चों को ये भी नहीं पता कि डीसी कैसा होता है। अब आप आए हो तो म्हारा भला कर दो।

डीसी ने सभी लोगों को आश्वासन दिया कि कॉलोनी में पीने के पानी की लाइन बिछाई जाएगी। बिजली के खंभे लगाए जाएंगे। पक्के मकान बनवाने के लिए कॉलोनी में ही पीएमएवाई के फार्म भरवाए जाएंगे। इस पर लोगों ने तालियां बजाकर खुशी मनाई। डीसी ने सिविल सर्जन को विशेष स्वास्थ्य जांच शिविर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि नगरपरिषद ने यहां 23 शौचालय बनाए हैं। सभी लोग इनका प्रयोग करें और सफाई रखें।

सैनी बोले : गंदे पानी की निकासी करवा दीजिए

भाजपा नेता जवाहर सैनी ने डीसी अमित खत्री से कहा कि यहां नगरपरिषद की लगभग 20 एकड़ जमीन है। अधिकतर जगह पर नगरपरिषद का गंदा पानी भरा हुआ है। जनस्वास्थ्य विभाग पानी निकासी की व्यवस्था कर दे तो यहां पार्क विकसित किया जा सकता है। एमई सतीश गर्ग ने डीसी को बताया कि बरसात के समय पानी ओवरफ्लो होकर झोपड़ियों में घुस जाता है, जिससे इन लोगों की ¨जदगी नरक हो जाती है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों फतेहाबाद में टपरीवास जातियों के कल्याण के लिए हुए राज्य स्तरीय सम्मेलन में मुख्यमंत्री द्वारा अनेक कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की थी। नगरपरिषद यहां प्राथमिकता से सुविधाएं उपलब्ध करवाएगी।

पानी के स्टैंड पोस्ट रखे जाएंगे

टपरीवास कॉलोनी में पानी के स्टैंड पोस्ट रखे जाएंगे ताकि लोगों को स्वच्छ पीने का पानी उपलब्ध हो सके। इसके अलावा, गंदे पानी की निकासी की भी योजना बनाई जाएगी। ये दोनों कार्य विभाग प्राथमिकता के आधार पर जल्द शुरू करेगा।

हरभजन ¨सह, एक्सईएन, जनस्वास्थ्य विभाग

प्लानर बोला : डायरेक्टर को कहा था डीसी बुला रहे हैं, वे बात करते रहे

पीएमएवाई का सर्वे कर रहे यासी कंपनी के अर्बन प्लानर योगेंद्र ने कहा कि जब डीसी ने बुलाया, तब वह जयपुर में बैठे कंपनी के डायरेक्टर संजय गुप्ता से बात कर रहा था। उन्होंने डायरेक्टर को बताया था कि डीसी बुला रहे हैं, फिर भी वे बात करते रहे और फोन नहीं काटने दिया। योगेंद्र ने बेबसी दिखाते हुए कहा कि मैं अपने बॉस का फोन कैसे काट सकता था। उन्हीं के सहारे तो मेरी नौकरी चल रही है।

chat bot
आपका साथी