कोर्ट ने आरोपितों के खिलाफ बदली धारा, कांग्रेस नेता सहित तीन पहुंचे जेल

संवाद सूत्र, सफीदों : गांव कर¨सधू में दो साल पहले हैचरी मालिक र¨वद्र पर हमला करने के आर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 11:16 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 11:16 PM (IST)
कोर्ट ने आरोपितों के खिलाफ बदली धारा, कांग्रेस नेता सहित तीन पहुंचे जेल
कोर्ट ने आरोपितों के खिलाफ बदली धारा, कांग्रेस नेता सहित तीन पहुंचे जेल

संवाद सूत्र, सफीदों : गांव कर¨सधू में दो साल पहले हैचरी मालिक र¨वद्र पर हमला करने के आरोप में एसडीजेएम प्रवेश ¨सगला की अदालत ने कांग्रेस नेता सहित तीन लोगों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जींद जेल भेज दिया। इस मामले में पुलिस ने पहले आरोपितों के खिलाफ हलकी धाराओं का प्रयोग कर बचाने की कोशिश की थी, लेकिन शिकायतकर्ता द्वारा यह मामला अदालत की संज्ञान में लाने के बाद अचानक मोड़ ले गया। अदालत ने कड़ा संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ संगीन धाराओं को लगाते हुए आरोपियों को जेल भेजने के आदेश दिए है। इससे पहले तीन आरोपी डेढ़ साल से जमानत पर थे।

यह था मामला

शिकायतकर्ता हैचरी संचालक कर¨सधू निवासी र¨वद्र ने 15 फरवरी 2018 को स्थानीय कोर्ट में याचिका दायर की गई। जिसमें र¨वद्र ने कहा कि उस पर 6 मई 2016 की रात को हैचरी पर आकर गांव अंटा निवासी नरवैल ¨सह, साहब ¨सह एवं अन्य ने हमला कर दिया था। जिन्होंने उसके मुहं पर बंदूक का बट मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। वारदात की सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को दी गई। उसकी शिकायत पर सफीदों थाना पुलिस ने उक्त आरोपियों पर आठ मई 2016 को एक मुकदमा दर्ज किया था। र¨वद्र ने याचिका में आरोप लगाते हुए कहा था कि मामले में पुलिस द्वारा की गई तफ्तीश में आरोपियों को रियायत देते हुए जानबूझ कर धारा 459, 460/34 व 325 नहीं लगाई है। र¨वद्र के अनुसार वह जांच अधिकारी की रिपोर्ट से असंतुष्ट था। कोर्ट में लगाई इंसाफ की गुहार

रविंद्र ने कोर्ट में अर्जी दायर कर इंसाफ की गुहार लगाई। जिस पर 11 जनवरी 2019 को एसडीजेएम प्रवेश ¨सगला की अदालत ने दोनों पक्षों की सुनवाई के दौरान मुकदमे में आइपीसी की धारा 325, 459व 460/34 को जोड़ने के आदेश पारित करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार करने के आदेश दिए। मामले में गांव अंटा निवासी कांग्रेस नेता नरवैल ¨सह, पंजाब के जिला जालंधर के साहकोट निवासी गुरपेज ¨सह व साहब ¨सह मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। नरवैल ¨सह को अभी कई दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी में कांग्रेस सेवा दल में जिला कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किया गया था। इससे पहले भी वह कई पदों पर रह चुके है।

chat bot
आपका साथी