गेहूं तो आया, खरीद नहीं

By Edited By: Publish:Thu, 10 Apr 2014 11:53 PM (IST) Updated:Thu, 10 Apr 2014 11:53 PM (IST)
गेहूं तो आया, खरीद नहीं

जागरण संवाददाता, झज्जर :

जिले की अनाज मंडियां पूरी तरह से गेहूं से अट चुकी हैं। लेकिन अभी तक किसी भी अनाज मंडी में गेहूं की खरीद शुरू नहीं हो पाई है। जिले में किसानों ने करीब 50 से 60 प्रतिशत तक गेहूं की कटाई का काम पूरा कर लिया है किसान वर्ग अब कढ़ाई कार्य में भी जुटा हुआ है। जिन किसानों ने गेहूं की फसल निकाल ली है, उन किसानों ने गेहूं बेचने के लिए अनाज मंडियों का रूख कर लिया है।

अनाज मंडियों में करीब 20 हजार क्विंटल गेहूं की आवक हो चुकी है, लेकिन दस दिन बाद भी खरीद शुरू नहीं हो पाई है। इससे आढ़ती भी परेशान हो चुके हैं। जिले की मातनहेल मंडी में तो कच्चे स्थान पर भी हजारों क्विंटल गेहूं खुल में पड़ा है। फिलहाल गेहूं में नमी की मात्रा अधिक बताई जा रही है। आढ़तियों की दुकानों के सामने गेहूं के ढेर लगे दिखाई दे रहे हैं। लेकिन अभी खरीद एजेंसियों की तरफ से गेहूं में नमी अधिक बताई जा रही है।

शुक्रवार को खरीद की संभावना : डीएफएससी

जिला खाद्य आपूर्ति एवं नियंत्रण अधिकारी डॉ. प्रेम पाल का कहना अभी गेहूं की खरीद शुरू नहीं हो पाई है। फिलहाल अधिकारियों की डयूटी चुनाव में भी लगाई गई थी। वहीं मंडियों में कंबाइन मशीन से निकाला हुआ गेहूं आ रहा है। कंबाईन से निकाले गए गेहूं में नमी अधिक होती है। उनका कहना है कि शुक्रवार से गेहूं की खरीद शुरू होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी