लुवास में हुई प्रतियोगिताओं में युवाओं ने दिखाई प्रतिभा

प्रतियोगिता में जियोनोमिक्स सेक्सड सीमेन टेक्नोलॉजी व इन-विट्रो फर्टिलाइजेशन व एम्ब्र्यो ट्रांसफर टेक्नोलॉजी के तहत विद्यार्थियों ने अपने-अपने स्तर पर पोस्टर बनाए और ऑनलाइन भेजे। प्रतियोगिता में 19 प्रतिभागियों के पोस्टर प्राप्त हुए जिसमें से 30 नवंबर को सबसे बेहतरीन 6 विद्यार्थियों के पोस्टर प्रेजेंटेशन के लिए चुने गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 08:05 AM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 08:05 AM (IST)
लुवास में हुई प्रतियोगिताओं में युवाओं ने दिखाई प्रतिभा
लुवास में हुई प्रतियोगिताओं में युवाओं ने दिखाई प्रतिभा

जागरण संवाददाता, हिसार : लाला लाजपत राय पशुचिकित्सा एवं पशुविज्ञान विश्वविद्यालय में काउंसलिग एंड प्लेसमेंट सैल की ओर से विश्वविद्यालय के अधीन कॉलेजों के विद्यार्थियों के लिए विश्वविद्यालय के स्थापना दिवस को ध्यान में रखते हुए 12 नवंबर से पोस्टर मेकिग व प्रेजेंटेशन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें कुछ विद्यार्थियों ने ऑफलाइन व कुछ ने ऑनलाइन हिस्सा लिया।

प्रतियोगिता में जियोनोमिक्स, सेक्सड सीमेन टेक्नोलॉजी व इन-विट्रो फर्टिलाइजेशन व एम्ब्र्यो ट्रांसफर टेक्नोलॉजी के तहत विद्यार्थियों ने अपने-अपने स्तर पर पोस्टर बनाए और ऑनलाइन भेजे। प्रतियोगिता में 19 प्रतिभागियों के पोस्टर प्राप्त हुए जिसमें से 30 नवंबर को सबसे बेहतरीन 6 विद्यार्थियों के पोस्टर प्रेजेंटेशन के लिए चुने गए।

इन छह विद्यार्थियों को लुवास स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यकम में आमंत्रित किया गया। उन्होंने छात्र कल्याण निदेशक डा. त्रिलोक नंदा व प्रतियोगिता के लिए गठित जजों की कमेटी के सामने अपने पोस्टर प्रस्तुत किए। लुवास के स्थापना दिवस पर एबीएस-जीनियस कंपनी व लुवास के काउंसलिग एवं प्लेसमेंट सैल ने मिलकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें पूर्व दिनों से चल रही प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों के प्रेजेंटेशन करवाए गए साथ ही विजेता प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि द्वारा विजेता घोषित किया गया।

विजेताओं में पीएचडी छात्रा रिचा खीरबाट प्रथम एवं एमवीएससी की छात्रा रितु द्वितीय स्थान पर रही, वहीं बीवीएससी के छात्र जनेश को सांत्वना विजेता घोषित किया गया। इस अवसर पर छात्र कल्याण निदेशक एवं मुख्य अतिथि डा. त्रिलोक नंदा ने विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए उन्हें भविष्य में इस प्रकार के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया।

एबीएस जीनियस कंपनी के प्रबंधकीय निदेशक डा. अरविद गौतम ने विजेताओं को अपनी प्रयोगशाला ब्रह्मा लैब फैकल्टी पुणे में आने का निमंत्रण भी दिया। इस पूरे कार्यक्रम का प्रायोजन एबीएस जीनियस कंपनी द्वारा किया गया। प्रतियोगिता का संचालन डा. ज्योत्सना मदान ने किया व तकनीकी सहायता डा. प्रीति लखानी ने की।

chat bot
आपका साथी