थप्‍पड़ कांड मामले में महिला भाजपा नेता सोनाली फौगाट सहित छह गिरफ्तार, कोर्ट से मिली जमानत

हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्‍तान सिंह को पीटने के मामले में भाजपा की महिला नेता सोनाली फौगाट को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि हाथों हाथ ही उन्‍हें जमानत भी दे दी गई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Wed, 17 Jun 2020 01:53 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jun 2020 11:44 PM (IST)
थप्‍पड़ कांड मामले में महिला भाजपा नेता सोनाली फौगाट सहित छह गिरफ्तार, कोर्ट से मिली जमानत
थप्‍पड़ कांड मामले में महिला भाजपा नेता सोनाली फौगाट सहित छह गिरफ्तार, कोर्ट से मिली जमानत

हिसार, जेएनएन। भाजपा की म‍हिला नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फौगाट सहित छह लोगों काे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनको आज संतनगर स्थित निवास से गिरफ्तार किया गया है। उनको हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्‍तान सिंह को सरेआम थप्‍पड़ और चप्‍पल से पीटने के मामले में गिरफ्तार किया गया। बाद में सोनाली फौगाट और एक आरोपित को कोट से जमानत मिल गई। अन्‍य चार लोगों को जेल भेज दिया गया।

सोनाली के अलावा सोनीपत के नुरनखेड़ा निवासी सुधीर, बांडाहेड़ी निवासी आशीष और अमित बिसला, चिकनवास गांव निवासी सुभाष चंद्र शर्मा, कालीरावण निवासी रवि को गिरफ्तार किया गया। सभी आरोपितों को एसीजेएम शिफा की अदालत में पेश किया।

हिसार कोर्ट से जमानत मिलने के बाद कोर्ट परिसर से निकलतीं सोनाली फौगाट।

30-30 हजार के निजी मुचलके पर कोर्ट ने जमानत दी

पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी के साथ अदालत में चालान भी पेश कर दिया है। अदालत में काफी देर तक दोनों पक्षों के वकीलों के बीच जमानत पर बहस भी हुई। बहस के बाद अदालत ने सभी को 30-30 हजार रुपये के बेल बांड पर जमानत दे दी। जमानत मिलने का कोविड-19 भी एक बड़ा कारण रहा। लेकिन सोनाली फौगाट और सुधीर के पास ही जमानती और शिनाख्ती थे। दोनों के बेल बांड भरने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। बाकी चारों आरोपितों के पास जमानती-शिनाख्ती नहीं होने पर उनको जेल भेज दिया गया।

इस मामले में मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह का कहना है कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। कोर्ट में उन्हें न्याय मिलेगा। वहीं सोनाली फौगाट ने मीडिया में कुछ भी बोलने से साफ इन्कार कर दिया। पुलिस ने अदालत में सोनाली व बाकी आरोपितों को दोपहर बाद पेश किया। इसमें शिकायतकर्ता सुल्तान सिंह की तरफ से एडवोकेट महेंद्र सिंह नैन और एडवोकेट योगेश सिहाग पेश हुए। उसी प्रकार सोनाली की तरफ से एडवोकेट दलीप जाखड़ और गौरव बैनीवाल पेश हुए।

इससे पहले सोमवार को सोनाली फोगाट ने जींद के सच्चाखेड़ा में हुई सर्वदलीय बिनैन खाप की पंचायत में अपशब्द बोलने पर अज्ञात पर केस दर्ज करवाया है। खाप का कहना है की पंचायत ख़त्म होने के बाद कोई व्यक्ति माईक में बोला है खाप का इस बारे में कोई लेना देना नहीं है।

गौरतलब है कि दो दिन पहले जींद में हुई एक बैठक में बीनैन खाप ने राज्‍य सरकार को एक सप्‍ताह में सोनाली फौगाट को गिरफ्तार करने का अल्‍टीमेटम दिया था। इसके दो से तीन दिन ही बीते थे कि सोनाली को गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट में सोनाली फौगाट की ओर से दो वकील और सुल्‍तान सिंह की ओर से एक वकील पेश हुए।

कोर्ट में पेश होने के बाद वापस जाते हुए सोनाली फौगाट

जमानत की याचिका पर सुल्‍तान सिंह के वकील ने कहा कि सोनाली ने सरकारी अधिकारी की पिटाई की है, इसलिए इन्‍हें जमानत न दी जाए। वहीं सोनाली फौगाट के वकीलों ने पक्ष रखा कि सोनाली फौगाट ने आदमपुर सीट पर चुनाव लड़ा था, उनके उपर किसी तरह का आपराधिक मामला दर्ज नहीं था। इस मामले में भी जांच चल रही है। कौन सही कौन गलत ये भी जांच का विषय है। इसलिए तब तक जमानत मंजूर की जाए। इस पर अदालत ने 30 हजार रुपये के मुचलके पर सोनाली फौगाट को जमानत दे दी।

बता दें कि बालसमंद अनाज मंडी में सोनाली फोगाट जायजा लेने के लिए पहुंची थी। वहां वह शेड और अन्‍य व्‍यवस्‍थाओं को लेकर मार्केट कमेटी सचिव से बात कर रही थीं कि मामला गरमा गया। सोनाली फोगाट ने चप्‍पल निकालकर मंडी सचिव सुल्‍तान को पीटना शुरू कर दिया। इस पूरे प्रकरण की दो वीडियो वायरल हो गई। इसके बाद थाने में काफी देर तक हाई वोल्‍टेज ड्रामा चला। सचिव का एक माफीनामा भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

इसके बाद सचिव ने बयान दिया कि वह माफीनामा उनसे बंदूक के बल पर लिखवाया गया है। अब दोनों ही ओर से एक दूसरे पर केस दर्ज करवाया गया है। मामले की जांच चल रही है। गौरतलब है कि टिक टॉक स्‍टार सोनाली फोगाट आदमपुर सीट पर बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्‍नोई के खिलाफ भाजपा सीट पर चुनाव लड़ स‍ुर्खियों में आई थी। इसके बाद वो विवादों में बनी ही रहती हैं।

महिला आयोग कर रहा है जांच

पूरे मामले की हरियाणा महिला आयाेग जांच कर रहा है। सोनाली फौगाट और हिसार मार्केट कमेटी के सचवि सुल्‍तान सिंह पंचकूला में महिला आयोग के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया था। महिला आयोग ने कहा था कि पूरे मामले की निष्‍पक्षता से जांच होगी।

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद सोनाली फोगाट ने महिला आयोग में जांच के लिए अर्जी लगाई थी। इसके बाद जांच के लिए हिसार पहुंची महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन ने कहा है कि कोई व्यक्ति अगर महिला के बारे में ऐसी टिप्पणी करेगा तो पिटेगा ही। उन्होंने कहा पहले मैं सोनाली को गलत मानती थी मगर जो ऑडियो सोनाली के पास है और सुल्‍तान सिंह ने उसमें जो भी कह रखा है उसे सुनने के बाद वो मुझे गलत नहीं लगी।

उनकी जगह कोई भी महिला होती तो ऐसा ही करती। इस ऑडियो को हम सामाजिक तौर पर सार्वजनिक नहीं कर सकते। यह ऑडियो बहुत ही अश्‍लील है। महिलाओं के प्रति इस ऑडियो में बेहद भद्दी बातें कही गई है। राजनीति में आने वाली सभी महिलाओं को लेकर बहुत कुछ गलत कहा गया है। मगर अब इस मामले में दोनो पक्षों को सुनकर दूध का दूध पानी का पानी किया जाएगा। इस मामले में सुबूत जुटाए जा रहे हैं।

वीडियो देखकर मैं सोनाली को मैं गलत मानती थी, मगर जब मैनें पूरे प्रकरण के बारे में सुना तो पता लगा जिस तहर से सोनाली फोगाट पर टिप्‍पणी की गई उसमें उनकी स्थिति ही कुछ ऐसी रही होगी। इसके बाद जब सुल्‍तान और उनकी पत्‍नी ने महिला आयोग पर एक तरफा पक्ष सुनकर फैसला लेने का आरोप लगाया गया तो सुल्‍तान को भी महिला आयोग ने अपना पक्ष रखने के लिए पंचकूला बुलाया। इसके पहले दिन सोनाली को भी बुलाया गया था।

इसी दौरान वह ऑडियो भी वायरल हुई जिसमें दावा किया गया कि यह ऑडियो सुल्‍तान सिंह की है और इसमें सोनाली समेत कई लोगों पर गलत टिप्‍पणी की गई। इस ऑडियो की पुष्टि दैनिक जागरण नहीं करता है, मगर यह ऑडियो चर्चा का विषय बन गई। इसी बीच सुल्‍तान सिंह बीनैन खाप के संपर्क में आया था और खाप ने सरकार से सोनाली की गिरफ्तारी की मांग की थी नहीं तो धरना शुरू करने की चेतावनी दी थी। अल्‍टीमेटम 22 जून तक का था। मगर पहले ही सोनाली फोगाट को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसके दो दिन पहले सोनाली भी फेसबुक पर लाइव आई थी और अपना दर्द साझा करते हुए भावुक हो गई थी। उसी दिन उनसे महिला थाना में जांच के दौरान दो घंटे तक पूछताछ भी की गई थी। इसके पहले भी सोनाली फोगाट फेसबुक पर लाइव आती रही और सुल्‍तान के व्‍यवहार को लेकर बहुत सी बातें रखती रहीं। इस पर उन्‍हें जनता की मिली जुली प्रतिक्रियाएं मिल रहीं थी। 

यह भी पढ़ें: मेटीरियल केमेस्ट्री विज्ञानी का बड़ा दावा- चुटकी भर मीठा सोडा कर सकता है कोरोना का इलाज

यह भी पढ़ें: गिरफ्तार आतंकियाें का खुलासा- कश्मीर में आत्मघाती हमले की तैयारी में लश्‍कर जुटा रहा हथियार

यह भी पढ़ें: हरियाणा के आइपीएस अफसरों को सुशांत के सुसाइड पर शक, प्रदेश में ADGP हैं उनके जीजा

यह भी पढ़ें: हरियाणा पछाड़ेगा पंंजाब को, गायों पर बड़ा प्रयोग हुआ सफल और अब बहेगी दूध की धारा


यह भी पढ़ें: प्रणब दा, तुस्सी ग्रेट हो, गोद लिए गांवों की चमका रहे किस्मत, फाइव एच के मंत्र से बदली तस्‍वीर

यह भी पढ़ें: Rohtak PGI ने पूर्व महिला उपराज्‍यपाल को जनरल वार्ड में रखा, निजी अस्‍पताल में मिला इलाज

यह भी पढ़ें: पिता ने 10वीं में फेल होने पर डांटा तो घर से भागे,कई रात भूखे सोए, आज तीन देशों में है कारोबार

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट में किसान काे खूब रास आ रही अफ्रीकन तुलसी की खेती, जानें इसकी खूबियां

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी