मटके का पानी पीने से दो लोगों की मौत, एक मृतक के परिवार के चार सदस्‍य गंभीर

सिरसा के कुसुंभी गांव का मामला है। पुलिस ने मटके में से पानी के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए लैब में भेजा है ताकि पता किया जा सके कि आखिर पानी जहरीला कैसे हुआ।

By manoj kumarEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 01:50 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 02:54 PM (IST)
मटके का पानी पीने से दो लोगों की मौत, एक मृतक के परिवार के चार सदस्‍य गंभीर
मटके का पानी पीने से दो लोगों की मौत, एक मृतक के परिवार के चार सदस्‍य गंभीर

सिरसा, जेएनएन। डिंग थाना क्षेत्र के गांव कुसुंभी में जहरीले पानी का सेवन करने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक ही परिवार के चार सदस्य गंभीर है। डिंग पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। जानकारी देते हुए मृतक भादर राम के भतीजे रविंद्र ने बताया कि बीती सायं गांव कुसुंभी निवासी 60 वर्षीय भादर राम के घर उसका खेत पड़ोसी 30 वर्षीय राजकुमार आया था। राजकुमार ने भादर राम के घर में मटके में से पानी पिया तथा आधा जग भर कर भादर राम को भी दे दिया।

भादर राम के साथ साथ उसकी पांच वर्षीय पोती कंचन व दो वर्ष पोते मनदीप ने भी पानी पिया। उसी मटके से कुछ समय पूर्व ही भादर राम के बेटे 35 वर्षीय सुशील व पुत्रवधु 30 वर्षीय सुनीता ने भी पानी पिया था। पानी पीने के कुछ देर बाद ही राजकुमार की तबीयत बिगड़ने लगी तथा उसे उल्टी, दस्त की शिकायत होने लगी। जिस पर उसे गांव के ही चिकित्सक ने दवाई दिला दी।

इसके बाद भादर राम की तबीयत भी बिगड़ गई। कुछ समय बाद परिवार के अन्य सदस्यों की भी तबीयत बिगड़ गई। रात को अचानक राजकुमार की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई,  सिरसा अस्पताल में लाते समय उसकी मौत हो गई। जबकि भादर राम की नागरिक अस्पताल में पहुंचने के बाद मौत हो गई। परिवार के अन्य चार सदस्यों को भी अस्पताल में लाया गया, जहां से उन्हें निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

जिस मटके में से परिवारजनों व राजकुमार ने पानी पिया, वह लोहे की तिपाही पर उंचाई पर रखा हुआ था परंतु ढका हुआ नहीं था। मटका नया है तथा संभवत ताजा ही लगाया गया है। डिंग पुलिस ने परिजनों के बयान पर इत्तेफाकिया मौत होने की कार्रवाई की है। पुलिस ने मटके में से पानी के सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए लैब में भेजा है ताकि पता किया जा सके कि आखिर पानी जहरीला कैसे हुआ।

chat bot
आपका साथी