ऐसा भी होता है, रोहतक में सस्ता माल दिलाने के नाम पर कारोबारी से ठगे 20 लाख रुपये

कारोबारी से सस्ता माल दिलाने के बहाने से लखनऊ के व्यक्ति ने 20 लाख रुपये ठग लिए। आरोपित भी पीवीसी पाइप आदि का काम करता है। कारोबारी का आरोप है कि रुपये वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 18 Jan 2022 11:35 AM (IST) Updated:Tue, 18 Jan 2022 11:35 AM (IST)
ऐसा भी होता है, रोहतक में सस्ता माल दिलाने के नाम पर कारोबारी से ठगे 20 लाख रुपये
सस्‍ता माल दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है

जागरण संवाददाता, रोहतक : रोहत‍क शहर के घनीपुरा मुहल्ले के रहने वाले कारोबारी से सस्ता माल दिलाने के बहाने से लखनऊ के व्यक्ति ने 20 लाख रुपये ठग लिए। आरोपित भी पीवीसी पाइप आदि का काम करता है। कारोबारी का आरोप है कि रुपये वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी गई शिकायत में घनीपुरा निवासी संजीव कुमार ने बताया कि जेएमएस ट्रेडिंग कंपनी के नाम से उनकी फर्म है। इसमें पीवीसी पाइप और एग्रीकल्चर मशीनरी का कारोबार होता है। सालाना डीलर मीटिंग के दौरान करीब सात-आठ साल पहले कारोबारी संजीव कुमार की लखनऊ के रहने वाले मोहित महरोत्रा नाम के व्यक्ति से मुलाकात हुई थी। जिसकी आरके ट्रेडर्स के नाम से फर्म थी। इसके बाद मोहित महरोत्रा ने झांसा दिया कि वह कंपनी के बड़े डीलरों में से एक है।

इस वजह से कंपनी से कम रेट में माल दिला सकता हूं। उसकी बातों में आकर मार्च 2021 में कारोबारी ने पीवीसी पाइप का आर्डर दे दिया। साथ ही 10 लाख रुपये आरोपित की फर्म के नाम पर आरटीजीएस कर दिए। आराेपित ने कहा कि माल का पूरा भुगतान पहले ही करना होगा। इसके बाद कारोबारी ने 10 लाख रुपये की एक किश्त और दे दी। कारोबारी का कहना है कि 20 लाख रुपये लेने के बाद भी उन्हें माल नहीं मिला।

जब भी माल के लिए कहते तो आरोपित टाल-मटोल कर देता। बार-बार कहने पर आरोपित ने धमकी दी कि यदि दोबारा फोन किया तो जान से मार दिया जाएगा। तब जाकर पीड़ित कारोबारी को ठगी का पता चला। पीड़ित का कहना है कि उन्होंने पहले भी पुलिस में इसकी शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब शिकायत के आधार पर आर्य नगर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी