दरवाजे पर पहुंचने वाली थी बरात, युवक ने ड्रामा रच तुड़वाई युवती की शादी, फिर ऐसे खुला राज

एक युवक ने अपने ही गांव की युवती का रिश्‍ता तुड़वाने के लिए खुद के अपहरण होने और मारपीट किए जाने का ड्रामा रच दिया। इल्‍जाम भी और किसी पर नहीं बल्कि युवती के मंगेतर पर ही लगा दिया।

By manoj kumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jan 2019 04:20 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jan 2019 11:18 AM (IST)
दरवाजे पर पहुंचने वाली थी बरात, युवक ने ड्रामा रच तुड़वाई युवती की शादी, फिर ऐसे खुला राज
दरवाजे पर पहुंचने वाली थी बरात, युवक ने ड्रामा रच तुड़वाई युवती की शादी, फिर ऐसे खुला राज

हिसार/उकलाना, जेएनएन। किसी काम को होने से रोकने या करने के लिए किसी इंसान की सनक किसी भी स्‍तर तक जा सकती है। एक ऐसा ही उदाहरण हिसार जिले के एक गांव में भी देखने को मिला है। जहां एक युवक ने अपने ही गांव की युवती का रिश्‍ता तुड़वाने के लिए खुद के अपहरण होने और मारपीट किए जाने का ड्रामा रच दिया। इल्‍जाम भी और किसी पर नहीं बल्कि युवती के मंगेतर पर ही लगा दिया।

दरवाजे पर बरात पहुंचे ही वाली थी मगर लड़की वालों ने रिश्‍ता तोड़ दिया और बरात बिना दुल्‍हन वापस लौट गई। वहीं लड़़की की शादी किसी दूसरी जगह उसी मंडप में की गई। पुलिस ने युवक की शिकायत के अाधार पर लड़की के मंगेतर पर मामला भी दर्ज कर लिया। मगर जब जांच शुरू हुई तो मामला कुछ और ही निकला जिसे जान सभी के होश उड़ गए। युवक की तरफ से घायल करने व अपहरण के प्रयास का दर्ज करवाया गया मामला पूरी तरह से फर्जी निकला। अब युवती के परिजनों ने गांव के आरोपित युवक पर कार्रवाई की मांग की है।

उकलाना थाना प्रभारी कृष्ण लाल ने बताया कि 23 दिसंबर को गांव के संदीप कुमार ने पुलिस में शिकायत दी थी कि गत रात्रि तीन लोग उनके मकान में जबरदस्ती घुस आए। उन्होंने उसे नशीला पद्धार्थ दे दिया तथा उसके अपहरण करने का प्रयास किया। इस पर पुलिस ने संदीप कुमार की शिकायत पर गांव बड़ौदा वासी रोहित व दो अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

इसलिए हुआ शक, जांच में ये आया सामने

एसएचओ कृष्ण लाल ने बताया कि चिकित्सीय जांच में कोई नशीला इंजेक्शन देना साबित नहीं हुआ। शिकायतकर्ता की कॉल करने डिटेल में भी झूठ पाया गया और घटनास्थल पर भी कोई साक्ष्य नहीं मिले। पुलिस के अनुसार गांव खैरी की एक लड़की की शादी बड़ौदा गांव के युवक के साथ तय हुई थी। संदीप ने इस शादी को रुकवाने के लिए यह साजिश रची थी।

बारात को रोकने के लिए कर दी गई थी नाकेबंदी

युवती के परिजनों का कहना है कि संदीप ने साजिश रचकर गांव के लोगों को गुमराह किया था। 23 दिसंबर को जब उनके घर बरात आने वाली थी तो गांव के सभी रास्तों पर नाकेबंदी करके रोक दिया था। साथ ही एलान कर दिया गया था कि वे बारात को गांव में किसी भी कीमत पर नहीं घुसने देंगे। इस कारण वे बेबस हो गए थे और मजबूरीवश उन्हें लड़की का रिश्ता तोडऩा पड़ा था।

-- बड़ी साजिश रचकर लड़की का रिश्ता तुड़वाने और झूठा केस दर्ज करवाने पर लड़की के परिजनों ने पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की है। इस संबंध में कुछ ग्रामीण थाना में पहुंचे थे। लड़की के परिजन पुलिस को जो लिखित में शिकायत देंगे उसके अनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कृष्ण लाल, एसएचओ, उकलाना।

chat bot
आपका साथी