चौधरी देवीलाल विश्‍वविद्यालय में परीक्षा परिणाम पर बिफरे विद्यार्थी, फूंका पुतला

घोषित परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट विद्यार्थियों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। परीक्षा परिणाम में विद्यार्थियों ने धांधली करने के आरोप भी लगाए। प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों को देखते हुए विश्वविद्यालय के सुरक्षा कर्मचारियों ने डबवाली रोड स्थित मुख्य गेट को बंद कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Sep 2022 03:22 PM (IST) Updated:Tue, 27 Sep 2022 03:22 PM (IST)
चौधरी देवीलाल विश्‍वविद्यालय में परीक्षा परिणाम पर बिफरे विद्यार्थी, फूंका पुतला
सीडीएलयू के डबवाली रोड स्थित मुख्य गेट के सामने विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सिरसा। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट विद्यार्थियों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। परीक्षा परिणाम में विद्यार्थियों ने धांधली करने के आरोप भी लगाए। प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों को देखते हुए विश्वविद्यालय के सुरक्षा कर्मचारियों ने डबवाली रोड स्थित मुख्य गेट को बंद कर दिया। इसी के साथ पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे। प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों गेट के सामने विश्वविद्यालय कुलपति का पुतला भी फूंका। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजकुमार सलार ने विद्यार्थियों को आश्वासन देकर शांत किया।

विद्यार्थियों ने पास को फेल, फेल को पास दिखाया

छात्र नेता सुमित कुमार एवं विजय अरोड़ा ने बताया कि हाल ही में विश्वविद्यालय द्वारा रिजल्ट जारी किया गया है, जिसमें भारी धांधली की गई है। उन्होंने बताया कि यूनिवर्सिटी ने विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है, क्योंकि साफ्टवेयर में तकनीकी खराबी के कारण बहुत से विद्यार्थियों को फेल को पास और पास को फेल दिखाया गया है। मैथ के पेपर में तीन पेपर की बजाए दो पेपर को अपलोड कर रखा है, जोकि विद्यार्थियों के भविष्य के साथ सीधे तौर पर खिलवाड़ है। उन्होंने बताया कि एक तो रिजल्ट में देरी के कारण विद्यार्थी पहले से ही परेशान थे और अब जारी किए गए रिजल्ट ने विद्यार्थियों को आक्रोषित होने पर मजबूर कर दिया है। काफी विद्यार्थी रिजल्ट नहीं आने के कारण आगामी कक्षाओं में दाखिला लेने से वंचित रह गए।

जो टापर थे उन्हें भी फेल कर दिया गया

विद्यार्थी शिक्षा, चौधरी, गगन, रेखा रानी, बिट्टू रानी, प्रिया, पूजा, सुमन, सतवीर, मंदीप सोनी, आजाद कुमार, प्रशांत ठाकुर, राजेंद्र ने कहा कि जो टापर थे, उन्हें फेल कर दिया गया है। काफी विद्यार्थियों को जीरो-जीरो नंबर दे दिए गए हैं, जोकि किसी मजाक से कम नहीं है। परीक्षा नियंत्रक राजकुमार सलार ने विद्यार्थियों को आश्वासन देते हुए कहा कि एडमिशन की तारीख को आगे बढ़ा दिया जाएगा और जिन विद्यार्थियों के रिचेकिंग या अन्य परीक्षाएं थी का रिजल्ट दोबारा से निकाला जाएगा।

chat bot
आपका साथी