प्रदेश में खिलाड़ियों को मिलेगा इंटरनेशनल स्तर का खेल सामान

जागरण संवाददाता हिसार कोरोना के चलते भले ही टोक्यो ओलंपिक स्थगित हो गया हो लेकिन प्रदेश्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Jun 2020 04:15 AM (IST) Updated:Sat, 27 Jun 2020 04:15 AM (IST)
प्रदेश में खिलाड़ियों को मिलेगा इंटरनेशनल स्तर का खेल सामान
प्रदेश में खिलाड़ियों को मिलेगा इंटरनेशनल स्तर का खेल सामान

जागरण संवाददाता, हिसार: कोरोना के चलते भले ही टोक्यो ओलंपिक स्थगित हो गया हो लेकिन प्रदेश में आगामी समय में खिलाड़ियों की तैयारी योजनाबद्ध तरीके से करने के लिए हरियाणा खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग ने फ्रेमवर्क शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को खेल विभाग के निदेशक एसएस फुलिया हिसार के फैलेमिगो में पहुंचे। उन्होंने हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, भिवानी, चरखीदादरी और जींद के जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारियों (डीएसओ) की मीटिग ली। जिसमें उन्होंने विभिन्न खेल कोच की उपलब्धियों से लेकर इन्फ्रास्ट्रक्चर तक का डाटा लिया। साथ ही डीएसओ से जरूरत के खेल सामान की लिस्ट मांगी और उन्हें कहा कि आगामी समय में जो भी खेल सामान खरीदा जाएगा, वह इंटरनेशनल स्तर का होगा। ताकि शुरुआत से ही खिलाड़ियों को इंटरनेशनल स्तर का खेल सामान मिल सके। साथ ही उन्हें कोविड-19 के चलते खिलाड़ियों के खेल अभ्यास को जारी रखने और कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करवाने के संबंध में दिशा निर्देश दिए।

निदेशक एसएस फुलिया ने कहा कि सभी जिलों के डीएसओ से इन्फ्रास्ट्रक्चर लिस्ट मांगी है। जिस जिले में सामान अधिक है, उसे उस जिले में भेजा जाएगा, जहां उनकी जरूरत है।

----------------

बेहतर खिलाड़ियों पर अधिक ध्यान दें कोच

डीएसओ से मीटिग के अलावा निदेशक ने हिसार के विभिन्न कोच की भी मीटिग ली। जिसमें उन्होंने कोचों को तल्ख तेवर दिखाते हुए कहा कि कोई भी खेल विभाग में कार्यरत कोच स्टेडियम के खिलाड़ियों के बजाय किसी निजी अकादमी, फेडरेशन या संघ में अपनी सेवाएं देता पाया गया तो उसे खेल विभाग के नियमों का उल्लंघना माना जाएगा। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। साथ ही जो खिलाड़ी बेहतर हैं, मौजूदा समय में कोच उन खिलाड़ियों पर अधिक ध्यान दें। बैठक में डीएसओ विनोद, सुदेश कुमार, कृष्ण ढांडा, राजेंद्र शास्त्री, धर्मेद्र, कृष्ण बैनीवाल, अधीक्षक जसराम व कोच अनूप उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी