सोनाली फौगाट ने मंडी सचिव के खिलाफ खटखटाया महिला आयोग का दरवाजा

सोनाली फौगाट ने मार्केट कमेटी सचिव के खिलाफ महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया है। सोनाली फौगाट ने कहा कि उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है और वह अंत तक अपने मान-सम्मान के लिए लड़ेंगी।

By Edited By: Publish:Mon, 08 Jun 2020 08:07 AM (IST) Updated:Mon, 08 Jun 2020 10:37 AM (IST)
सोनाली फौगाट ने मंडी सचिव के खिलाफ खटखटाया महिला आयोग का दरवाजा
सोनाली फौगाट ने मंडी सचिव के खिलाफ खटखटाया महिला आयोग का दरवाजा

हिसार, जेएनएन। सोनाली फौगाट द्वारा मार्केट कमेटी सचिव को थप्पड़ व चप्पल से पीटने के प्रकरण में भाजपा के सोनाली के पक्ष में आने के बाद उनके तेवर पूरी तरह से बदल गए हैं। सोनाली फौगाट जहां एक दिन पहले पूरे मामले में सफाई देती नजर आ रही थीं, वहीं अब वह मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह को घेरने का कोई मौका हाथ से खोना नहीं चाहतीं। रविवार को इस मामले में सोनाली फौगाट ने मार्केट कमेटी सचिव के खिलाफ महिला आयोग का दरवाजा खटखटाया है।

सोनाली फौगाट ने कहा कि उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है और वह अंत तक अपने मान-सम्मान के लिए लड़ेंगी। उन्होंने ई-मेल के जरिये राज्य महिला आयोग से मार्केट कमेटी सचिव के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है। सोनाली फौगाट ने शिकायत में कहा कि मार्केट कमेटी सचिव ने इससे पहले भी महिलाओं का उत्पीड़न किया है। हांसी थाने में तीन एफआइआर उनके खिलाफ दर्ज हैं। सोनाली फौगाट ने इससे पहले फेसबुक पर लाइव आकर अपने दिल की बात लोगों के बीच कही। 28 मिनट में सोनाली फौगाट ने मार्केट कमेटी सचिव के पुराने मामलों को उजागर किया और लोगों के सामने सचिव के कारनामों की पोल खोलने की कोशिश की।

----मार्केट कमेटी सचिव की हालत स्थिर दूसरी ओर हिसार के नागरिक अस्पताल में भर्ती सुल्तान सिंह की हालत स्थिर बनी हुई है। सोमवार को उनका सिटी स्कैन किया जाएगा। सुल्तान सिंह के पेट, कमर और सिर में दर्द है और बार-बार उल्टी की शिकायत उन्हें हो रही है। उनको पेन किलर के इंजेक्शन दिए जा रहे हैं। मार्केट कमेटी सचिव ने सोनाली के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि वह एक ईमानदार व्यक्ति हैं और सच उनके साथ है। सुल्तान सिंह ने कहा कि उनको इतना मारा गया है कि उनके सिर की नसों में अब भी रुक-रुककर दर्द होता है और उल्टियां आती हैं।

महिलाएं संवैधानिक व कानूनी अधिकारों का दुरुपयोग न करें

पांचाल मार्केट कमेटी सचिव के साथ मारपीट से प्रदेश की राजनीति में वाद-विवाद बढ़ता नजर आ रहा है। हरियाणा राज्य महिला आयोग की पूर्व चेयरपर्सन एवं वरिष्ठ अधिवक्ता कमलेश पांचाल ने मामले में पीड़ित सचिव को न्याय दिलवाने के लिए आवाज उठाई। कमलेश पांचाल ने कहा कि महिलाएं संवैधानिक व कानूनी अधिकारों का दुरुपयोग ना करें। ऐसी घटनाओं से वे संविधान की मर्यादा को खतरा पहुंचाती हैं। ये समाज पुरुष और महिलाओं दोनों के संतुलन से बना है।

पुरुष भी समाज का अहम हिस्सा, किसी का भाई, पति व बेटा हैं। पांचाल ने भाजपा नेत्री को नसीहत देते हुए कहा कि सत्ता का दुरुपयोग करना बंद करें और अपनी गलती छुपाने के लिए कानूनी उपबन्धों का प्रयोग न करें। उन्होंने कहा कि सोनाली को स्टंट की राजनीति छोड़ लोगों से जुड़कर काम करना चाहिए। भाजपा नेत्री के विरुद्ध धारा 183, 186, 188, 332, 353, 323, 506 आइपीसी और डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज करके तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। ताकि भविष्य में कोई भी कानून हाथ में न ले।

chat bot
आपका साथी