दिल्ली से ला रहे थे 285 किलोग्राम गांजा, रोहतक सीआइए-2 के हत्‍थे चढ़े दो तस्कर

नशे की खेप लेकर रोहतक आ रहे दो तस्करों को सीआइए-2 की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की गाड़ी से 285 किलोग्राम गांजे की खेप बरामद हुई है। जिनके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया है। पकड़े गए दोनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 27 May 2022 11:30 AM (IST) Updated:Fri, 27 May 2022 11:30 AM (IST)
दिल्ली से ला रहे थे 285 किलोग्राम गांजा, रोहतक सीआइए-2 के हत्‍थे चढ़े दो तस्कर
रोहतक सीआइए-2 ने दो नशा तस्‍करों को गिरफ्तार किया है

जागरण संवाददाता, रोहतक : दिल्ली की तरफ से नशे की खेप लेकर रोहतक आ रहे दो तस्करों को सीआइए-2 की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की गाड़ी से 285 किलोग्राम गांजे की खेप बरामद हुई है। जिनके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया गया है। पकड़े गए दोनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है। सीआइए-2 की टीम को सूचना मिली थी कि दो युवक अर्बन क्रुजर गाड़ी में भारी मात्रा में नशीले पदार्थ की खेप लेकर जा रहे हैं। पता चलते ही टीम ने सांपला पुल के नीचे वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। तभी बहादुरगढ़ की तरफ से गाड़ी आती दिखाई दी। जिस पर नंबर प्लेट भी नहीं थी।

टीम ने गाड़ी को रूकवाने का प्रयास किया, जिस पर गाड़ी में सवार दो युवक वहां से उतरकर भागने लगे। हालांकि टीम ने पीछा कर दोनों को पकड़ लिया। जिनकी पहचान दिल्ली के रहने वाले रोहित और सोनीपत के गामड़ी गांव निवासी प्रवीण उर्फ पिन्ना के रूप में हुई। तलाशी लेने पर गाड़ी के अंदर 19 बोरे मिले, जिन पर एक से लेकर 19 तक के नंबर डाले गए थे। बोरे के अंदर 285 किलोग्राम गांजा भरा गया था। पुलिस ने नशे की खेप को अपने कब्जे में लेकर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

प्राथमिक जांच में सामने आया है कि दोनों आरोपित काफी समय से इस धंधे में लगे हुए हैं, जाे दिल्ली में किसी व्यक्ति से यह खेप लेकर आते हैं और रोहतक समेत आसपास के जिलों में सप्लाई करते है। नशा तस्करों के खिलाफ सांपला थाने में मामला दर्ज करा दिया गया है। पुलिस अब उन लोगों की तलाश कर रही है, जहां से यह आरोपित नशे की खेप लेकर आते थे और जिन लोगों को यह सप्लाई होनी थी। फिलहाल दोनों तस्करों से पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी जिला पुलिस की एंटी व्हीकल थैफ्ट की टीम भी नशे की खेप पकड़ी थी। हालांकि कार सवार तस्कर वहां से भागने में कामयाब रहा था।

सूचना के आधार पर दोनों तस्करों को पकड़ा गया है, जिनके पास से नशे की खेप मिली है। पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जो भी इस मामले में शामिल होगा उसकी पहचान कर ठोस कार्रवाई की जाएगी।

- नवीन कुमार, प्रभारी सीआइए-2 रोहतक

chat bot
आपका साथी