हिसार में नशे की बुराई के खिलाफ खड़ा हुआ साधु समाज, नशा छोड़ने वालों को देसी घी मिलेगा इनाम

कोथ कलां के दादा काला पीर मठ में नशे के खिलाफ मुहिम छेड़ी गई है। देशभर के प्रसिद्ध साधु नशाखोरी पर लगाम लगाने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे। जो व्यक्ति नशा छोड़ता है उनको मठ की तरफ से देसी घी का इनाम देकर सम्मानित किया जाता है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 07:11 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 07:11 PM (IST)
हिसार में नशे की बुराई के खिलाफ खड़ा हुआ साधु समाज, नशा छोड़ने वालों को देसी घी मिलेगा इनाम
कोथ कला के दादा काला पीर मठ में तीन दिवसीय महाकुंभ समागम का शुभारंभ हो गया।

हिसार [सुनील मान]। नशे पर रोकथाम लगाने की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए नारनौंद के कोथ कलां के दादा काला पीर मठ में तीन दिवसीय महाकुंभ समागम का शुभारंभ हुआ। इसमें देशभर के प्रसिद्ध साधु नशाखोरी पर लगाम लगाने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे। इस मुहिम से हजारों लोग नशा छोड़कर अन्य लोगों को भी नशा छोड़ने के लिए जागरूक कर रहे हैं। वहीं, जिन लोगों ने नशा छोड़ा है, उन लोगों को मठ की तरफ से देसी घी देकर सम्मानित भी किया जाएगा। दर्जनों आइपीएस अधिकारियों को भी सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में योगी महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. चैताई नाथ महाराज मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

गांव कोथ कलां के दादा काला पीर मठ में महंत शुक्राईनाथ योगी काफी समय से नशा रोकने की मुहिम को चलाए हुए हैं। उनकी मुहिम काफी हद तक कामयाब भी हुई है। जो व्यक्ति नशा छोड़ता है, उनको मठ की तरफ से देसी घी का इनाम देकर सम्मानित किया जाता है। मठ की इस मुहिम का असर देश के अलग-अलग कोनों में देखने को मिलता है। तीन दिवसीय कार्यक्रम में युवाओं के लिए परामर्श व जागरूकता से उनको नशे से दूर रहने के लिए जागरूक भी किया जाएगा।
ये आइपीएस अधिकारी होंगे सम्मानित
नीतिका गहलोत, ओपी नरवाल, डॉ. अरुण नेहरा, बलवान सिंह राणा, वीरेंद्र सांगवान, लोकेंद्र सिंह, नरेंद्र कादियान, एचपीएस अधिकारी जोगिंदर राठी, जुगल किशोर, विनोद शंकर, धर्मवीर सिंह सहित अनेक अधिकारियों को नशा रोकने की मुहिम के लिए सम्मानित किया जाएगा।
तीन दिवसीय महाकुंभ समागम का आयोजन
महंत शुक्राई नाथ योगी ने बताया कि गांव कोथ कलां के दादा काला पीर की जन्म स्मृति  के उपलक्ष्य में तीन दिवसीय महाकुंभ समागम का आयोजन शुरू हो गया है। कार्यक्रम का शुभारंभ हवन यज्ञ से हुआ और उसके बाद दादा कालां पीर की महा आरती की गई। उसके बाद पुलिस अधिकारी ओम प्रकाश अग्रवाल स्वास्थ्य विभाग के एमबीबीएस डाक्टरों का सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद बच्चों द्वारा देशभक्ति गीतों के सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे मेले की शुरूआत में नामी कलाकार हरियाणवी व राजस्थान संस्कृति के वाद्य यंत्र बजाए जाएंगे।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी