अस्पताल से मिली सूचना, रात के वक्‍त पोस्टमार्टम के लिए पुलिस घर से उठा लाई युवक का शव

नागोरी गेट स्थित सुभाष नगर निवासी 25 वर्षीय जतिन को पेट में दर्द हुआ था। स्वजन उसे सिविल अस्पताल ले गए। चिकित्सक ने जतिन को मृत घोषित कर दिया। डाक्टर ने मृतक का पोस्टमार्टम करवाने के लिए कहा। लेकिन स्वजनों ने इंकार कर दिया और शव ले गए।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 02:17 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 02:17 PM (IST)
अस्पताल से मिली सूचना, रात के वक्‍त पोस्टमार्टम के लिए पुलिस घर से उठा लाई युवक का शव
पुलिस मृतक के घर पहुंची और शव को वापस सिविल अस्‍पताल में ले आई

हिसार, जेएनएन। सिविल अस्पताल में मृतक का बिना पोस्‍टमार्टम किए शव सौंपना और फिर वापस ले आने अजीबोगरीब मामला सामने आया है। इस मामले में मृतक के स्वजन जहां चिकित्सक द्वारा लापरवाही किए जाने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं चिकित्सक ने स्टाफ द्वारा गलती होने की बात कही है। मिली जानकारी के अनुसार नागोरी गेट स्थित सुभाष नगर निवासी 25 वर्षीय जतिन को मंगलवार दोपहर पेट में दर्द हुआ था। उस दौरान स्वजन उसे सिविल अस्पताल ले गए। लेकिन वहां इमरजेंसी में चिकित्सक ने जतिन को मृत घोषित कर दिया।

उस दौरान इमरजेंसी में तैनात डाक्टर ने मृतक का पोस्टमार्टम करवाने के लिए स्वजनों को कहा। लेकिन स्वजनों ने मृतक का पोस्टमार्टम करवाने से इंकार कर दिया। इसके बाद स्वजन मृतक को अंतिम संस्कार के लिए घर ले गए। लेकिन उसी दौरान अस्पताल से इमरजेंसी डाक्टर ने पुलिस को जतिन के नाम का रुक्का पुलिस को भेज दिया। अस्पताल से सूचना मिलने पर सिटी थाना पुलिस रात 10 बजे मृतक जतिन के घर पहुंची और मृतक को दोबारा सिविल अस्पताल में लाकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया। जहां बुधवार को डाक्टरों के बोर्ड ने सिविल अस्पताल में मृतक का पोस्टमार्टम किया। शव का विसरा जांच के लिए लैब में भिजवाया गया है।

स्वजनों का आरोप -

मृतक जतिन के स्वजनों ने मामले में आरोप लगाया कि इमरजेंसी के चिकित्सक ने उन्हें पोस्टमार्टम करवाने के लिए कहा था, लेकिन हमने मना कर दिया था। इसके बाद चिकित्सक ने उन्हें हस्ताक्षर करवा घर भेज दिया। स्वजनों ने चिकित्सक द्वारा मामले में लापरवाही किए जाने का आराेप लगाया है।

चिकित्सक ने कहा स्टाफ नर्स से हुई गलती -

वहीं मामले में इमरजेंसी में तैनात डाक्टर रमेश कामरा ने कहा कि उन्होंने मृतक को घर नहीं भेजा। उन्होंने कहा कि स्टाफ की गलती के कारण ऐसा हुआ है। मृतक को स्वजन जब घर ले गए तो इस बात की सूचना भी तूरंत पुलिस को दे दी गई थी।

------अस्पताल से सूचना मिलने पर मृतक जतिन के घर से मंगलवार रात 10.30 बजे करीब मृतक को सिविल अस्पताल की मोर्चरी में भिजवाया। जहां बुधवार को शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। मामले में स्वजनों की ओर से चिकित्सक के खिलाफ कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है।

शेर सिंह, एएसआई, सिटी थाना, हिसार।

chat bot
आपका साथी