सहकारिता मंत्री, सांसद और प्रदेशाध्यक्ष ने किया पीएम रैली स्थल का निरीक्षण

विजय संकल्प रैली स्थल को 24 ब्लॉक में बांटा। विजय संकल्प रैली का न्योता देने शहर में निकाली मोटरसाइकिल रैली।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sat, 07 Sep 2019 03:01 PM (IST) Updated:Sat, 07 Sep 2019 05:54 PM (IST)
सहकारिता मंत्री, सांसद और प्रदेशाध्यक्ष ने किया पीएम रैली स्थल का निरीक्षण
सहकारिता मंत्री, सांसद और प्रदेशाध्यक्ष ने किया पीएम रैली स्थल का निरीक्षण

जेएनएन, रोहतक : सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला व सांसद डा. अरङ्क्षवद शर्मा ने देर सायं समारोह स्थल का दौरा किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि समारोह में आने वाले सभी लोगों के लिए बैठने की विशेष व्यवस्था की गई है और साथ ही पेयजल की भी उचित मात्रा में व्यवस्था होगी।
उन्होंने बताया कि स्थल पर पर्याप्त संख्या में शौचालयों की भी व्यवस्था की जाएगी। रैली स्थल को 24 ब्लॉकों में बांटा गया है और सभी ब्लॉकों में सुरक्षा के लिए पुलिस अधिकारियों में उच्च अधिकारियों को इंचार्ज बनाया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को आयोजित इस रिकॉर्ड तोड़ समारोह को संबोधित करते हुए प्रदेश के पन्ना प्रमुखों को जीत का मूल मंत्र देंगे। सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो ने समारोह स्थल पर लगने वाली प्रदर्शनी की तैयारियों का जायजा लिया और विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदर्शनी हर लिहाज से भव्य होनी चाहिए। इस प्रदर्शनी में हरियाणा प्रदेश की विकास यात्रा सबको नजर आए और साथ ही हरियाणा प्रदेश की संस्कृति और इतिहास प्रदर्शनी के विषय में शामिल किया जाए।
इस अवसर पर उपायुक्त आर एस वर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार, सांपला के एसडीएम महेंद्रपाल, रोहतक के एसडीएम राकेश कुमार व बावल के एसडीएम रङ्क्षवद्र कुमार सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

विजय संकल्प रैली का न्योता देने शहर में निकाली मोटरसाइकिल रैली
8 सितंबर को मेला ग्राउंड में होने वाली विजय संकल्प रैली का न्योता देने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहर में मोटरसाइकिल रैली निकाली। सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर और सांसद डा. अरविंद शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सहकारिता मंत्री ने जहां बुलेट मोटरसाइकिल संभाली, वहीं सांसद पत्नी संग मोटरसाइकिल पर सवार हुए। शहर के विभिन्न स्थानों से मोटरसाइकिल का काफिला गुजरा। नगर निगम मेयर मनमोहन गोयल भी इस अवसर पर मौजूद रहें।
मंत्री ग्रोवर ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 (1) खत्म करने वाले अखंड भारत के निर्माता देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ सितंबर को रोहतक पधार रहे हैं। लोगों में मोदी के  प्रति जबरदस्त उत्साह है और विजय संकल्प रैली सभी रिकॉर्ड तोड़ देगी। सांसद डा. अरविंद शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार के गठन के बाद ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने इतना बड़ा फैसला लिया है। मेयर मनमोहन गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री प्रदेशवासियों को बडी सौगात देकर जाएंगे।

यहां-यहां से गुजरी मोटरसाइकिल रैली
पुराना आइटीआइ मैदान में भाजपा कार्यकर्ता एकत्रित हुए। मोटरसाइकिल रैली यहां से लेबर चौक,  सोनीपत रोड, गोहाना अड्डा, रेलवे रोड, झज्जर रोड, शिवाजी कॉलोनी होते हुए वापस आइटीआइ मैदान में पहुंची। सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर और सांसद हेलमेट में नजर आए, वहीं अधिकतर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हेलमेट का इस्तेमाल नहीं किया। हाल ही में यातायात नियमों में बदलाव कर जुर्माने की राशि बढ़ाने का मामला प्रदेश में चर्चा का विषय है। ऐसे में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा हेलमेट पहने बिना मोटरसाइकिल चलाने को लेकर भी विपक्षी सवाल खड़े कर रहे हैं।

पीएम की रैली स्थल पर तैयार रहेंगी स्वास्थ्य विभाग की विशेष सुविधाएं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 8 सितंबर को होने वाली रैली के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी कमर कस ली है। एसपीजी के कहने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आधुनिक सुविधाओं से लैस एक एंबुलेंस और विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम के साथ अन्य जरूरी सुविधाओं को पूरा कर लिया है। अधिकारी किसी भी हाल में पीएम की सुरक्षा के संबंध में कोई चूक नहीं करना चाह रहे हैं।
पशु मेला मैदान में होने वाली रैली में लाखों की संख्या में लोग पहुंचेेंगे, जिसके चलते मौके पर किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की आवश्यकता होती है। सिविल सर्जन डा. अनिल बिरला ने बताया कि रैली स्थल पर पीएम मोदी के लिए एक विशेष एंबुलेंस तैयार की गई है। एंबुलेंस में प्रोटोकॉल के अनुसार विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम के साथ सभी ग्रुप का ब्लड, आवश्यक दवाएं और इंजेक्शन आदि मौजूद रहेंगे। इसके अलावा 14 अन्य एंबुलेंसों को रैली स्थल पर तैनात किया गया है। साथ ही राज्यपाल और मुख्यमंत्री के लिए भी अलग-अलग एंबुलेंस तैनात की जाएगी। पीजीआइएमएस और सिविल अस्पताल में भी बेड रिजर्व किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी