आदमपुर में पिछड़ने से तकलीफ हुई पर अब लोग मुझसे मिलने आ रहे हैं : कुलदीप बिश्‍नोई

कुलदीप बिश्नोई ने सोमवार को भजनलाल की आठवीं पुण्य तिथि पर आदमपुर स्थित उनकी समाधि पर पुष्पाजंलि अर्पित की। उन्‍होंने इस दौरान कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया।

By manoj kumarEdited By: Publish:Mon, 03 Jun 2019 04:13 PM (IST) Updated:Tue, 04 Jun 2019 12:39 PM (IST)
आदमपुर में पिछड़ने से तकलीफ हुई पर अब लोग मुझसे मिलने आ रहे हैं : कुलदीप बिश्‍नोई
आदमपुर में पिछड़ने से तकलीफ हुई पर अब लोग मुझसे मिलने आ रहे हैं : कुलदीप बिश्‍नोई

आदमपुर/हिसार, जेएनएन। केंद्रीय कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि उनके पिता स्व. चौ. भजनलाल विरले इंसान थे, जिन्होंने सदैव समाज के गरीब, पिछड़े तथा कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया। भले ही वे आज हमारे बीच मौजूद नहीं है, परंतु जनता अपने महान नेता को सदैव अपने दिलों में जिंदा रखेगी। पिछले 8 वर्षों में मुझे पारिवारिक, सामाजिक तथा राजनीतिक स्तर पर उनकी बहुत कमी महसूस हुई, परंतु एक अद्वितीय शक्ति के रूप में वे सदा मेरे साथ रहेंगे और उनके संस्कार मुझे लोगों के हितों के लिए संघर्ष करने की प्रेरणा देते रहते हैं।

यह बात कुलदीप बिश्नोई ने सोमवार को भजनलाल की आठवीं पुण्य तिथि पर आदमपुर स्थित उनकी समाधि पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें नमन कर संबोधित करते हुए कही। बिश्नोई ने कहा कि स्व. चौ. भजनलाल राजनीति में होते हुए भी सदैव सामाजिक रहे। विरोधियों को भी अपना बनाने की उनकी कला का हर कोई मुरीद था।विधायक, सांसद, केन्द्रीय मंत्री तथा मुख्यमंत्री के ओहदे पर रहते हुए उन्होंने समाज की 36 बिरादरी व प्रदेश के हर क्षेत्र का एक समान चंहुमुखी विकास करवाया।

इस दौरान आदमपुर वासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में आदमपुर से पिछडऩे से उन्हें काफी लकलीफ हुई और पिछले 10 दिनों से बड़ी संख्या में हलकावासी उन्हें दिल्ली मिलने आ रहे हैं और चुनाव बारे चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के हितों के लिए संघर्ष करने से वे कभी पीछे नहीं हटेंगे और दुगुने उत्साह से वे आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटेंगे।

आज  दुनिया का लोकतंत्र खतरे में है। ईवीएम मशीनों का वे 2010 से विरोध कर रहे हैं, क्योंकि कोई इलेक्ट्रिोनिक चीज को प्रभावित किया जा सकता है। आज पूरे देश में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के सबूत मिल रहे हैं। राष्ट्रीय स्तर पर ईवीएम के खिलाफ मुहिम चलाए जाने की जरूरत है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी