राकेश तनेजा की याद में शुरू करेंगे पत्रकारिता पुरस्कार

दिवंगत राकेश तनेजा की याद में जल्द ही पत्रकारिता पुरस्कार शुरू किया जाएगा। इसके लिए एक कमेटी का गठन करके पुरस्कार की रूपरेखा तय की जाएगी। साथ ही हिसार के दूसरे दिवंगत पत्रकारों की याद में भी पुरस्कार शुरू किए जाएंगे ताकि उनको कभी भुलाया न जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 06:14 AM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 06:14 AM (IST)
राकेश तनेजा की याद में शुरू करेंगे पत्रकारिता पुरस्कार
राकेश तनेजा की याद में शुरू करेंगे पत्रकारिता पुरस्कार

जागरण संवाददाता, हिसार : कोरोना महामारी के चलते असमय काल का ग्रास बन गए हिसार निवासी वरिष्ठ पत्रकार राकेश तनेजा को श्रद्धांजलि देने के लिए शुक्रवार को मीडियाकर्मियों की तरफ से शोक बैठक का आयोजन किया गया। पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में हुई बैठक में राकेश तनेजा को याद किया गया। मीडिया जगत के साथियों ने अपने दिवंगत साथी के साथ की यादें साझा की और पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सभी ने दो मिनट तक मौन रखकर दिवंगत की आत्मा की शांति के लिए परमात्मा से प्रार्थना की।

बैठक में सभी पत्रकारों ने मिलकर निर्णय लिया कि दिवंगत राकेश तनेजा की याद में जल्द ही पत्रकारिता पुरस्कार शुरू किया जाएगा। इसके लिए एक कमेटी का गठन करके पुरस्कार की रूपरेखा तय की जाएगी। साथ ही हिसार के दूसरे दिवंगत पत्रकारों की याद में भी पुरस्कार शुरू किए जाएंगे, ताकि उनको कभी भुलाया न जा सके। इसके अलावा पत्रकारों ने निर्णय लिया कि राकेश तनेजा की धर्मपत्नी को गेस्ट टीचर से नियमित सरकारी नौकरी लगवाने और परिवार को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का मांगपत्र सरकार को सौंपा जाएगा। दिवंगत राकेश तनेजा को श्रद्धांजलि देने वालों में जिला स्वास्थ्य विभाग के बायोलॉजिस्ट डा. रमेश पूनिया व उनकी टीम और जिला लोक जन संपर्क अधिकारी सुरेंद्र सैनी व उनकी टीम के अलावा बड़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित हुए। बता दें कि राकेश तनेजा की कोरोना की बीमारी के चलते 16 नवंबर को फरीदाबाद में मृत्यु हो गई थी।

chat bot
आपका साथी