हिसार के जाट महाविद्यालय में अधूरे पड़े इनडोर स्टेडियम का 31 लाख से होगा पूरा निर्माण

अधूरे पड़े योगा हाल एंड मल्टीपर्पज आडिटोरियम यानी इनडाेर स्टेडियम का अब 31 लाख रुपये की लागत से पूरा निर्माण होगा। जल्द ही कालेज के स्पोर्ट्स खिलाड़ियों को सुविधा मिलेगा। इससे पहले स्टेडियम का 1.20 करोड़ रुपये की लागत से काम शुरू हुआ था

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 12:09 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 12:09 PM (IST)
हिसार के जाट महाविद्यालय में अधूरे पड़े इनडोर स्टेडियम का 31 लाख से होगा पूरा निर्माण
जाट कालेज में जल्द ही स्पोर्ट्स खिलाड़ियों को स्टेडियम की मिलेगी सुविधा

जागरण संवाददाता, हिसार। जाट महाविद्यायल में अधूरे पड़े योगा हाल एंड मल्टीपर्पज आडिटोरियम यानी इनडाेर स्टेडियम का अब 31 लाख रुपये की लागत से पूरा निर्माण होगा। जल्द ही कालेज के स्पोर्ट्स खिलाड़ियों को सुविधा मिलेगा। इससे पहले स्टेडियम का 1.20 करोड़ रुपये की लागत से काम शुरू हुआ था, लेकिन इस बजट में काम पूरा नहीं हो पाया था। बजट के अभाव में काफी समय से स्टेडियम का काम अधूरा पड़ा था। जाट महाविद्यालय के स्पोर्ट्स छात्र हर प्रतियोगिता में अव्वल है। हाल ही में जीजेयू में हुई खेल प्रतियोगिता में जाट महाविद्यालय के लड़के व लड़कियों दोनों की टीम विजेता रही थी।

इसका श्रेय कोचिंग सेंटर को जाता है। कालेज में ही कोचिंग सेंटर बनाया गया है, जिससे खिलाड़ियों को काफी सीखने को मिलता है। कई बार फुटबाल सहित अन्य खेल प्रतियोगिताएं राष्ट्रीय स्तर पर कालेज में ही होती है। इसमें विश्वविद्यालय एवं सभी कालेजों के अलावा बाहरी जिलों से भी टीमें भाग लेने आती है। पूरे साल की करीब 250 फीस मिलती है। कालेज प्रशासन छात्र खिलाड़ियों की छंटनी कर 294 को ए ग्रेड की श्रेणी में रखता है। उन्हीं को फीस छूट का प्रावधान है।

योगा जरूरी

यह स्टेडियम योगा व खेल प्रतियोगिता में काम आ सकेगा। स्पेशल योगा का अहम योगदान है, जो वर्तमान समय में जरूरी है। स्टेडियम में खराब मौसम या अन्य परिस्थतियों में भी खेल आयोजित अंदर ही करवाएं सकेंगे। जैसे कि रेसलिंग, बाक्सिंग, सर्कल कबड्डी, नेशनल कबड्डी व जूडो आदि खेल प्रतियोगिता करवाई जा सकती है।

दो बार मिल चुका स्टेट अवार्ड

जाट महाविद्यालय को एथलीट में दो बार स्टेट अवार्ड मिल चुका है और ब्लड डोनेट में भी सबसे आगे है।

----------------

कालेज प्रशासन ने बताया कि इनडोर स्टेडियम के लिए 31 लाख रुपये और मिले है। अब स्टेडियम को जल्द ही निर्माण पूरा होने वाला है। स्टेडियम में एक हजार दर्शकों के बैठने की सुविधा है।

chat bot
आपका साथी