एक भी वायदे पर खरा नहीं उतरी भाजपा सरकार : यूनियन

हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन की भवन एवं मार्ग शाखा के कर्मचारियों ने ब्रांच कोषाध्यक्ष छोटे लाल के नेतृत्व में कार्यकारी अभियंता कार्यालय के समक्ष काले बिल्ले लगाकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Jul 2018 06:51 PM (IST) Updated:Wed, 25 Jul 2018 06:51 PM (IST)
एक भी वायदे पर खरा नहीं उतरी भाजपा सरकार : यूनियन
एक भी वायदे पर खरा नहीं उतरी भाजपा सरकार : यूनियन

जागरण संवाददाता, हिसार

हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर्स यूनियन की भवन एवं मार्ग शाखा के कर्मचारियों ने ब्रांच कोषाध्यक्ष छोटे लाल के नेतृत्व में कार्यकारी अभियंता कार्यालय के समक्ष काले बिल्ले लगाकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का संचालन ब्रांच सचिव रमेश शर्मा ने किया।

कर्मचारी नेताओं ने बताया कि सरकार की कर्मचारी व जनविरोधी नीतियों और वादाखिलाफी के विरोध में संगठन की राज्य कमेटी के निर्णयानुसार प्रदेश भर में कार्यकारी अभियंताओं के कार्यालय के समक्ष 24 से 26 जुलाई तक काले बिल्ले लगाकर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं और आने वाली 5 अगस्त को मुख्यमंत्री के गृहक्षेत्र करनाल में बहुत बड़ी रैली कर अनिश्चितकालीन पड़ाव डाला जाएगा। भाजपा ने सत्ता में आने से पूर्व कर्मचारी संगठनों से अनेकों वायदे किये थे लेकिन लगभग 4 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के बावजूद सरकार एक भी वायदे पर खरा नहीं उतरी है। विभाग में लगातार सेवानिवृत्ति के कारण लाखों पद खाली हो चुके हैं। यूनियन की सरकार से मांग है कि खाली पदों पर नियमित भर्तियां की जाएं ताकि जनता को मूलभूत सुविधाएं मिल सकें और पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिले, माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्णयानुसार समान काम के बदले समान वेतन मान लागू किया जाए, सातवें वेतन आयोग की तर्ज पर बढ़ाएं जाने वाले आवास भत्ता सहित अन्य भत्तों का दिनांक एक जनवरी 2016 से भुगतान किया जाए सभी प्रकार के कच्चे कर्मचारियों को पॉलिसी बनाकर नियमित किया जाए। उन्होंने बताया कि उक्त मांगों को लेकर कर्मचारियों ने काले बिल्ले लगाकर प्रदर्शन के माध्यम से अपना विरोध दर्ज करवाया। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि 5 अगस्त को मुख्यमंत्री के गृहक्षेत्र करनाल में होने वाली रैली में ब्रांच के सैकड़ों कर्मचारी हिस्सेदारी करेंगे।

प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को राज्य उप-प्रधान सुरेंद्र मान, जिला प्रधान चंद्र प्रकाश नागर,नरेश गौतम, ब्लॉक के प्रधान दीपक लोट, सचिव अशोक सैनी, मोहन ¨सह, राम भगत, सतबीर, तोशाम के ब्लाक प्रधान दिलबाग, प्रदीप इंदौरा, सुभाष व राम कुमार इत्यादि नेताओं ने सम्बोधित किया।

chat bot
आपका साथी