जजपा नेता के दोस्‍त ने नॉट शब्‍द हटा रिपोर्ट कर दी थी कोरोना पॉजिटिव, अब मजाक पड़ा महंगा

कोरोना रिपोर्ट से छेडख़ानी मामले में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत होगी कार्रवाई। अर्बन एस्टेट निवासी जजपा कार्यकर्ता की कोरोना जांच की दो रिपोर्ट सोशल मीडिया पर हुई थी वायरल

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 10 Jun 2020 10:38 AM (IST) Updated:Wed, 10 Jun 2020 10:38 AM (IST)
जजपा नेता के दोस्‍त ने नॉट शब्‍द हटा रिपोर्ट कर दी थी कोरोना पॉजिटिव, अब मजाक पड़ा महंगा
जजपा नेता के दोस्‍त ने नॉट शब्‍द हटा रिपोर्ट कर दी थी कोरोना पॉजिटिव, अब मजाक पड़ा महंगा

हिसार, जेएनएन। अर्बन एस्टेट निवासी जजपा कार्यकर्ता की कोरोना रिपोर्ट के साथ छेडख़ानी के मामले में आरोपित पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त ने इस मामले में एसपी को जांच सौंपी थी। एसपी ने मामले में जांच करते हुए पाया था कि जजपा कार्यकर्ता युवक की रिपोर्ट के साथ छेडख़ानी उसी के दोस्त ने की थी। यह युवक गुरुग्राम का रहने वाला है। इस मामले में दोषी पाए गए युवक के खिलाफ उपायुक्त ने उचित कार्रवाई के लिए दोबारा से एसपी को पत्र लिखा था, जिसके बाद एसपी ने मामले में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत करवाई करने की बात कही है।

ये है मामला

अर्बन एस्टेट निवासी युवक जो जजपा का कार्यकर्ता है, की कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को 9 मई को सोशल मीडिया के जरिये मिली थी। जिसके बाद डा. रमेश पूनिया को युवक को अस्पताल लाने के लिए भेजा गया था। डा. रमेश पूनिया टीम सहित जब इस युवक के घर पहुंचे तो युवक ने वहां अपनी कोरोना जांच की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाई थी। इस दौरान युवक की डा. रमेश पूनिया से अस्पताल ले जाने को लेकर बहस भी हुई थी। काफी ना-नुकर के बाद युवक अस्पताल जाने को राजी हुआ था। लेकिन अस्पताल में तीन घंटे के बाद इस युवक को आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया था। इसके बाद युवक को घर पोस्टर लगाकर क्वारंटाइन भी किया गया था। इसके बाद अगले ही दिन डा. पूनिया को उनकी कोविड-19 की ड्यूटी से हटा दिया गया था। मामले में डा. पूनिया ने आरोप लगाया था कि युवक ने उसे देख लेने की धमकी दी थी, जिसके अगले ही दिन उन्हें कोविड-19 के कार्यभार से हटा दिया गया था। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के जांच करवाने के आदेशों के बाद डा. पूनिया को दोबारा कोविड-19 का कार्यभार सौंपा गया था। वहीं एक ही युवक की दो रिपोर्ट आने के मामले में सीएमओ व डा. पूनिया ने मामले की जांच के लिए उपायुक्त से मांग की थी।

पुलिस जांच में यह बात आई सामने

एसपी ने मामले की जांच करवाई तो सामने आया कि 9 मई को गुरुग्राम की मैट्रोपॉलिस लैब से जारी हुई अर्बन एस्टेट निवासी युवक की रिपोर्ट नेगेटिव थी। लेकिन इस युवक के गुरुग्राम निवासी दोस्त गौरव ने कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ छेडख़ानी की थी। गौरव ने ऑनलाइन पीडीएफ एडिटर से रिपोर्ट को एडिट करके रिपोर्ट से नॉट शब्द हटाकर रिपोर्ट को पंचकूला में रहे एक उसके दोस्त राकेश एमपीएचडब्ल्यू को वाट््सएप पर मजाक के लिए भेजी थी। राकेश ने यह रिपोर्ट एमपीएचडब्ल्यू नूर मोहमद के पास भेजी थी, जिसके बाद नूर मोहमद ने डा. सुभाष खटरेजा को और डा. सुभाष ने आगामी कार्रवाई के लिए डा. रमेश पूनिया को भेजी थी। गौरव ने पुलिस को दिए ब्यान में बताया कि यह रिपोर्ट उसके दोस्तों में मजाक बनाने के लिए भेजी थी।

chat bot
आपका साथी