सिरसा में सोयाबीन व सरसों के तेल के कारोबार में लगाया 47.60 लाख रुपये का चूना

आरोपितों ने विश्वास जमाने के लिए 15 लाख रुपये उसके एक्सीसी बैंक हिसार के खाते में जमा करवा दिये जबकि माल 61 लाख 65876 रुपये का मंगवा लिया। 47 लाख 60 हजार 151 रुपये का चेक दे दिया। जब पीडि़त ने चेक बैंक में लगाया तो वो कैश नहीं हुआ

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 02:37 PM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 02:37 PM (IST)
सिरसा में सोयाबीन व सरसों के तेल के कारोबार में लगाया 47.60 लाख रुपये का चूना
सिरसा में बाला जी मार्केट निवासी व्यवसायी रेखा गुप्ता के साथ 47,60151 रुपये की धोखाधड़ी हो गई।

जागरण संवाददाता, सिरसा : सोयाबीन व सरसों का कारोबार करने के कारोबार में हिसार रोड पर बाला जी मार्केट निवासी व्यवसायी रेखा गुप्ता के साथ 47,60151 रुपये की धोखाधड़ी हो गई। इस संबंध में पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी। जिसके बाद सिविल लाइन थाना पुलिस ने आमिर रजा खान मालिक गार्ज एग्रो कंपनी गोतमबुद्धा नगर यूपी, सुनील कुमार निवासी वजीराबाद दिल्ली, गौतम अग्रवाल निदेशक गार्ज एग्रो कंपनी, राकेश वर्मा निवासी गाजियाबाद के खिलाफ धोखाधड़ी व शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में रेखा गुप्ता ने बताया कि उसका बाला जी मार्केट में बाबा ट्रेडर्स के नाम से सोयाबीन व सरसों तेल का कारोबार है। उसकी फर्म का एक गोदाम हिसार में भी है। सुनील कुमार व विपिन चौपड़ा सोयाबीन व सरसों के तेल की विभिन्न फर्मों से मार्केटिंग का काम करते हैं। वे दोनों कई बार उसके पास आए और बताया कि आरोपित नोएडा में सोयाबीन व सरसों के तेल का काम करता है। कई बार तेल खरीदने के लिए फोन भी आए। इसके बाद नवंबर 2020 में सभी आरोपित विपिन अरोड़ा के सािा उसके हिसार रोड स्थित आफिस में आए। उस समय हिसार निवासी संजय धींगड़ा व उसके पति सुशील गुप्ता भी मौजूद रहे।

आरोपितों ने बताया कि उनका नोएड़ा में सोयाबीन, सरसों के तेल व चावल का बड़ा काम है। उन्होंने कहा कि वे उनसे मिलकर काफी माल खरीद लेंगे। वे करोड़ों रुपयों का व्यापार करते हैं तथा यूपी व अन्य राज्यों के अलावा दुबई व दूसरे देशों में भी व्यापार है। रेखा गुप्ता ने बताया कि इस प्रकार उक्त लोगों ने उसे विश्वास में ले लिया। इसके बाद 19 नवंबर 2020 से लेकर 12 दिसंबर 2020 तक 61 लाख 65876 रुपये का सोयाबीन व सरसों का तेल अपनी फर्म से आरोपितों की फर्म को विभिन्न बिलों से दिया। आरोपितों ने विश्वास जमाने के लिए 15 लाख रुपये उसके एक्सीसी बैंक हिसार के खाते में जमा करवा दिये जबकि माल 61 लाख 65876 रुपये का मंगवा लिया।

बार बार रुपये मांगने पर एक बार में ब्याज सहित 47 लाख 60 हजार 151 रुपये देने की बात कही और चेक दे दिया। जब उसने चेक बैंक में लगाया तो वो कैश नहीं हुआ क्योंकि चेक की स्टाप पेमेंट करवाई गई थी। रेखा गुप्ता ने बताया कि इसके बाद उसके मैनेजर विजय कुामर, संजय कुमार धींगड़ा उनके नोएड़ा आफिस में जाकर मिले। जहां आरोपितों ने उनके साथ गाली गलौच की। कुछ समय बाद दोबारा पेमेंट मांगी तो अारोपित उसके आफिस में सिरसा आए, वहां मौजूद विजय कुमार, संजय कुमार, मनोज कुमार पर पिस्तौल निकाल कर जान से मारने की धमकी दी। कहा कि अगर दोबारा रुपये मांगोगे तो जान से मार देंगे।

chat bot
आपका साथी