अग्निकांड: अंकल हमारा बेंच खाली हो गया अब पूजा के बिना कैसे बैठेंगे.. और फफक कर रो पड़ी

घर में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई थी। इसमें महिला और दो बेटी जिंदा जल गई थी। वहीं भतीजी, पति व अन्‍य दो को अस्‍पताल में दाखिल करवाया गया था।भतीजी पूजा की रविवार को मौत हो गई थी

By manoj kumarEdited By: Publish:Mon, 11 Feb 2019 12:07 PM (IST) Updated:Mon, 11 Feb 2019 12:07 PM (IST)
अग्निकांड: अंकल हमारा बेंच खाली हो गया अब पूजा के बिना कैसे बैठेंगे.. और फफक कर रो पड़ी
अग्निकांड: अंकल हमारा बेंच खाली हो गया अब पूजा के बिना कैसे बैठेंगे.. और फफक कर रो पड़ी

उकलाना/हिसार। जेएनएन। भेरी अकबरपुर में शॉर्ट सर्किट के कारण एक ही परिवार के सात लोगों में चार की मौत होने से गांव में मातम पसरा हुआ है। मृतकों के परिजनों को तो इन मौतों से दुख है ही वहीं स्‍कूल में पढ़ने वाली बच्चियों की सहेलियों के आंसू भी रोके नहीं रुक रहे हैं। मां, दो बेटी और एक भतीजी की मौत से सब सहमे हुए हैं। दैनिक जागरण संवाददाता से बात करते हुए मृतका पूजा की सहेली ने कहा कि अंकल.मैं पूजा और ऋतु तीनों दसवीं कक्षा में लाइन के शुरू में पहले बेंच पर बैठती थीं। अब हमारी सहेली पूजा नहीं रही आप ही बताओ हम कैसे बैठेंगे वहां। यह कहते हुए मृतक पूजा की सहेली पूजा पुत्री रामनिवास की आंखें नम हो गई और गला बैठ गया।

उन्होंने बताया कि पूजा की मौत के बारे में उन्हें दोपहर को पता लगा था। नर्सरी कक्षा से हम दोनों एक साथ एक ही स्कूल में पढ़ाई करतीं आ रही हैं। मैं पूजा और हमारी सहेली ऋतु तीनों कक्षा में पहली लाइन में पहले बैंच पर बैठती थीं। तीनों की अटूट दोस्ती थी और कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि हमारी सहेली पूजा हमें ऐसे छोड़कर चली जाएगी।

पूजा ने बताया कि शुक्रवार को ऋतु ने उन्हें कहा था कि हम तीनों गांव में रात को होने वाले सत्संग में चलेंगे। जिस पर पूजा ने कहा था कि अगर उनके परिवार के सदस्य सत्संग में आएंगे तो वह भी जरूर आएगी। लेकिन उनकी मौत घर पर उनका इंतजार कर रही थी। उनके परिजन सत्संग में नहीं आए। पूजा ने बताया कि उनकी सहेली पूजा बिल्कुल शांत स्वभाव की थीं और वह तीनों सहेली स्कूल में पूरा दिन एक साथ रहती थी।

गौरतलब है कि शुक्रवार की रात करीब दो बजे एक घर में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई थी। इसमें महिला और दो बेटी जिंदा जल गई थी। वहीं भतीजी, पति व अन्‍य दो को अस्‍पताल में दाखिल करवाया गया था। इसमें भी भतीजी पूजा की रविवार को मौत हो गई थी। वहीं अन्‍य की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

मृतका पूजा की फाइल फोटो

प्रेरणास्त्रोत थी पूजा

पूजा ने बताया कि हमारी सहेली पूजा हमारे लिए प्रेरणास्त्रोत थी। दिसंबर माह में स्कूल में हुई परीक्षा में मृतक पूजा 97 फीसद अंक लेकर प्रथम व उनकी सहेली ऋतु व पूजा ने 96 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। अपनी सहेलियों को अपनी तरह की हमेशा पढ़ाई में लगाए रखती थी।

chat bot
आपका साथी