अस्थाई स्कूलों की मान्यता एक साल बढ़ाए जाने की फाइल एसीएस को भेजी

प्रदेश के 3200 अस्थाई स्कूलों की मान्यता जल्द ही एक वर्ष तक बढ़ाई जा सकती है। इस मुद्दे को लेकर हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ का एक पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पंचकुला स्थित शिक्षा सदन में शिक्षा निदेशक जे गणेशन से मिला

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 08:41 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 08:41 AM (IST)
अस्थाई स्कूलों की मान्यता एक साल बढ़ाए जाने की फाइल एसीएस को भेजी
अस्थाई स्कूलों की मान्यता एक साल बढ़ाए जाने की फाइल एसीएस को भेजी

जागरण संवाददाता, हिसार : प्रदेश के 3200 अस्थाई स्कूलों की मान्यता जल्द ही एक वर्ष तक बढ़ाई जा सकती है। इस मुद्दे को लेकर हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ का एक पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पंचकुला स्थित शिक्षा सदन में शिक्षा निदेशक जे गणेशन से मिला। शिक्षा निदेशक ने आश्वासन दिया कि स्कूलों की मान्यता बढ़ाए जाने संबंधी इस फाइल को अप्रूवल के लिए एसीएस को भिजवा दिया है।

हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू ने बताया कि संघ प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा निदेशक के समक्ष नियम सरलीकरण करके स्थाई मान्यता देने की मांग को भी प्रमुखता के साथ उठाया। उन्होंने बताया कि हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ ने अस्थाई स्कूलों की एक साल मान्यता बढ़ाए जाने की मांग पूरी न होने की स्थिति में जल्द ही बरोदा में प्रदेश स्तरीय बैठक बुलाकर आगामी रणनीति तैयार करने का अल्टीमेटम दिया था। इससे पहले ही अब विभाग की ओर से अस्थाई स्कूलों की मान्यता एक साल बढ़ाए जाने की फाइल पर काम शुरू हो गया है।

बसों का टैक्स माफ करने की अपील

इसके साथ ही उन्होंने नियम 134ए की बकाया राशि देने व शैक्षणिक सत्र 2020-21 का स्कूली बसों का पूरा टैक्स माफ करने की मांग की है ताकि कोरोना महामारी के चलते पहले ही आर्थिक संकट झेल रहे प्राइवेट स्कूलों को कुछ राहत मिल सके। इस मौके प्रतिनिधिमंडल में उनके साथ प्रांतीय वरिष्ठ उपप्रधान संजय धत्तरवाल, प्रदेश महासचिव राजेंद्र बाढड़ा, प्रांतीय कोषाध्यक्ष भूपेंद्र कैथल व राजेश शर्मा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी