रोहतक में कोरियर डिलीवरी ब्वाय की ईंट-पत्थरों से हत्या, भैया-दूज के दिन से था घर से गायब

रोहतक के सांपला कोरियर डिलीवरी ब्वाय की ईंट पत्थरों से हत्या कर दी गई। जहां युवक की हत्या की गई वहां शराब की बोतल व नमकीन भी मिली है। आशंका जताई जा रही है कि युवक की हत्या उसके जानकारों ने ही की है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 01:26 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 01:26 PM (IST)
रोहतक में कोरियर डिलीवरी ब्वाय की ईंट-पत्थरों से हत्या, भैया-दूज के दिन से था घर से गायब
युवक की हत्या के बाद मौके पर पहुंची पुलिस।

जेएनएन, सांपला। रोहतक के सांपला में ईस्माइला-गिझी मार्ग पर ईंट-पत्थरों से बुरी तरह सिर कुचलकर कोरियर डिलीवरी ब्वॅाय की हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम मंगलवार की रात दिया गया। सांपला थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। हत्या के पीछे पुरानी रंजिश या प्रेम-संबंध के कारण हो सकते हैं।

ईस्माइला रेलवे फाटक के साथ खेत में जाने वाले कच्चे रास्ते पर हरदेवा के खेत में मंगलवार सुबह राहगीरों ने करीब 30 वर्षीय युवक का शव पड़ा देखा। युवक का सिर ईट-पत्थरों से कुचल रखा था। खून से लथपथ चेहरा भी पहचान में नहीं आ रहा है। हत्यारोपियों का मकसद युवक की शिनाख्त छिपाने का रहा होगा। हालांकि बाद में मृतक की शिनाख्त ईस्माइला निवासी 25 वर्षीय मनेंद्र पुत्र जयपाल उर्फ पप्पू के रूप में हुई है। शिनाख्त चाचा मुकेश ने की। उसने बताया कि मनेंद्र दिल्ली एयरपोर्ट पर कोरियर कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय के तौर पर नौकरी करता था।

मनेंद्र भैया-दूज पर घर से बिना किसी को बताए अपनी अपाचे बाइक से गया था। बताया जाता है कि मनेंद्र पवन व एक अन्य युवक के साथ गया था। दो बहनों का इकलौता भाई था और अविवाहित था। मां नरेश की चार और पिता जयपाल की 17 साल पहले मौत हो चुकी है। वह गांव में अपने चाचा रोहतास के पास रहता था। बड़ी बहन सुमन और छोटी अनु है, जो भैया-दूज पर तिलक भी नहीं लगा सकी थी। जिस दिन से गायब था, उसी दिन से मोबाइल भी बंद था।

सांपला थाना प्रभारी नवीन जाखड़ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल एक्सपर्ट डा. सरोज दहिया मलिक को भी मौके पर बुलाया गया। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि वारदात को अंजाम मंगलवार आधी रात को दिया है। खून पूरी तरह से जम चुका था।

सीने पर ही छोड़ गए ईंट

हमलावरों की कोई गहरी रंजिश थी। सिर और चेहरे को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त करने के बाद हमलावर एक ईट मृतक के सीने पर ही छोड़ गए। ईंट खून से सनी हुई थी। आसपास पड़े पत्थरों पर भी खून लगा हुआ था। यह भी आशंका जताई जा रही है कि हमलावरों की संख्या तीन या इससे अधिक है। सिर और चेहरे पर करीब 20 से अधिक वार किए जाने की संभावना है।

वारदात स्थल पर पड़ी शराब की खाली बोतल

वारदात स्थल पर ही अंग्रेजी शराब की बोतल, बीयर की खाली बोतल, नमकीन और दही के पैकेज और कोल्ड ड्रिंक्स की खाली बोतल पड़ी हुई थी। संभावना जताई जा रही है कि वारदात को अंजाम परिचितों ने दिया है। पुलिस का मानना है कि पहले मृतक को वहां शराब पीने के लिए बुलाया और फिर उसकी हत्या कर दी। शराब पीने के दौरान भी झगड़ा हत्या का कारण हो सकता है। थाना सांपला के प्रभारी नवीन जाखड़ का कहना है कि शव की शिनाख्त हो चुकी है। फिलहाल अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : कुत्तों की भी चमकती है किस्मत, बहादुरगढ़ से 2 अमेरिका और 1 पहुंचा कनाडा, जानें पूरा मामला

यह भी पढ़ें : अच्छी खबर... PGI चंडीगढ़ में लगेेेगी देश की पहली DSA मशीन, दवाओं के ट्रायल की मिलेगी सटीक जानकारी

यह भी पढ़ें : मानहानि मामले में पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल के खिलाफ जमानती वारंट जारी

यह भी पढ़ें : हरियाणा व चंडीगढ़ राष्ट्रीय औसत से अधिक कोरोना संक्रमित केस, पंजाब व हिमाचल में स्थिति बेहतर

यह भी पढ़ें : हरियाणा में कोरोना वैक्सीन के तीसरे फेज का ट्रायल 20 से, अनिल विज ने की पहला टीका लगवाने की पेशकश

chat bot
आपका साथी