शिक्षा मंत्री के सामने भीड़े भाजपाई, हार-जीत की समीक्षा में हाथापाई की आन पड़ी नौबत

बीजेपी प्रदेश शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर दो दिन के लिए हिसार में हार-जीत की समीक्षा के लिए पहुंचे थे। नलवा में विधायक रणबीर सिंह गंगवा और सुजीत कुमार के समर्थक आपस में ही भिड़े

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 06:37 PM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 06:37 PM (IST)
शिक्षा मंत्री के सामने भीड़े भाजपाई, हार-जीत की समीक्षा में हाथापाई की आन पड़ी नौबत
शिक्षा मंत्री के सामने भीड़े भाजपाई, हार-जीत की समीक्षा में हाथापाई की आन पड़ी नौबत

हिसार, जेएनएन। हिसार में हारी व जीती विधानसभाओं का फीडबैक जानने दो दिन के लिए हिसार पहुंचे शिक्षा मंत्री कवंरपाल गुर्जर के दौरे के दूसरे दिन बैठक में हंगामा हो गया। नलवा विधानसभा सीट पर बीजेपी की ओर से विधायक बने रणबीर सिंह गंगवा और जिला महामंत्री सुजीत कुमार के समर्थक आपस में भिड़ गए। विधायक रणबीर सिंह गंगवा के समर्थकों ने सुजीत कुमार पर आरोप लगाया कि उन्‍होंने नलवा से उनका टिकट कटने के कारण बीजेपी को वोट नहीं दिलवाए।

चुनाव प्रचार के दौरान वो हिसार के विधायक डॉ. कमल गुप्‍ता के साथ ही घूमते रहे। इस दौरान हंगामा इतना बढ़ गया कि बात हाथापाई तक पहुंचने की नौबत आ गई। हैरानी की बात तो ये है कि इस दौरान विधायक रणबीर सिंह गंगवा और शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर वहीं मौजूद थे। काफी देर की मशक्‍कत के बाद हालात पर काबू पाया जा सका। इस हंगामे के बाद मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं शिक्षा मंत्री के सामने ही समर्थकों का इस तरह से आपस में भिड़ना भी कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है।

बता दें‍ कि इस बार नलवा सीट से इनेलो पार्टी से बीजेपी में शामिल हुए रणबीर सिंह गंगवा विधायक बने हैं। मगर उनकी जीत का आंकड़ा दस हजार के आसपास ही रहा। वहीं टिकट का दावेदार भाजपा के जिला महामंत्री सुजीत कुमार को भी माना जा रहा था, मगर सुजीत कुमार ने कहा था कि वो पार्टी के‍ लिए काम करते हैं पद के लिए नहीं। मगर आज जब समीक्षा बैठक चल रही थी तो विधायक रणबीर सिंह गंगवा के समर्थकों ने सुजीत कुमार पर भेद भाव के रवैये से काम करने का आरोप लगाया। इसके बाद बस मामला तूल पकड़ गया।

कैबिनेट मंत्रियों के संवाद में थी कमी, इसलिए हारे : कंवर पाल

वहीं गुरुवार को शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा था कि हरियाणा में कैबिनेट मंत्री उस तरह का संवाद स्थापित नहीं कर पाए जैसा जनता को अपेक्षाएं थी। मैं नहीं मानता भाजपा का कोई मंत्री घमंड में था इसलिए उनकी हार हुई है। पहले दिन मंत्री ने हारी हुई विधानसभा सीटों आदमपुर, नारनौंद, उकलाना और बरवाला विधानसभाओं के कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया। कार्यकर्ताओं की बताई बातों पर गौर किया और उनको नोट किया गया। 

कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा संगठन मजबूत है, उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी के वोट प्रतिशत बढऩे को उपलब्धि बताया। कंवर पाल ने इस बीच पुरानी सरकारों के कार्यकाल का भी उदाहरण दिया। इसके अलावा कांग्रेस द्वारा जेजेपी—बीजेपी के गठबंधन को बेमेल बताने और लगातार प्रदर्शनों का दौर कांग्रेस द्वारा शुरू किए जाने पर भी कंवर पाल गुर्जर ने चुटकी ली। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमें सही तो बताएगी नहीं और प्रदर्शन करना उनका अधिकार है।

बैठक में पहुंची टिकटॉक स्टार, लेकिन तत्कालीन वित्तमंत्री नहीं पहुंचे

पहले दिन गुरूवार को बैठकों का दौर अलग-अलग चला। मसलन हर हलके की अगल बैठक हुई। बैठक में नारनौंद से हारने वाले तत्कालीन वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु नहीं पहुंचे। हालांकि उनके नुमाइंदे जरूर पहुंचे, वहीं बरवाला से सुरेंद्र पूनियां, उकलाना से आशा खेदड भी पहुंची। आदमपुर की बैठक में शिरकत करने पहुंची टिक टॉक स्टार और बीेजेपी प्रत्याशी सोनाली फोगाट भी पहुंची। फौगाट ने बातचीत में खुल कर तो मीडिया के सामने बैठक की कार्रवाई बारे कुछ नहीं बोला, लेकिन इतना जरूर कहा कि सभी ने मेहनत की थी, तभी वोट प्रतिशत बढ़ी है। उन्होंने कहा कि जनता ने उनका साथ दिया तभी उन्हें इतने वोट मिले हैं। भीतरघात संबंधित सवाल पर सोनाली ने कहा कि ऐसा नहीं हुआ, सभी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। सोनाली फोगाट ने कहा कि वो जनता के बीच रहती हैं और जनता के साथ ही रहेगी।

यह रही थी हिसार की सात विधानसभा सीटोंं की स्थिति

हिसार- भाजपा

उकलाना- जजपा

बरवाला- जजपा

नारनौंद- जजपा

हांसी- भाजपा

नलवा- भाजपा

आदमपुर- कांग्रेस

chat bot
आपका साथी