हिसार रेलवे स्टेशन व ट्रैक पर चौकसी बढ़ी, जानें क्‍या है कारण

हिसार रेलवे स्‍टेशन पर भी चौकसी बढ़ गई है। रेलवे के निरीक्षण यान से रेलवे की टेक्निकल टीम ने आदमपुर से हिसार रेलवे स्टेशन तक रेलवे ट्रैक की जांच की। टीम ने अन्य दिनों के मुकाबले मॉनिटरिंग में अधिक समय लगाया

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 06:23 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 06:23 PM (IST)
हिसार रेलवे स्टेशन व ट्रैक पर चौकसी बढ़ी, जानें क्‍या है कारण
हिसार रेलवे स्‍टेशन पर भी चौकसी बढ़ गई है।

हिसार, जेएनएन। हिसार रेलवे स्‍टेशन पर भी चौकसी बढ़ गई है। रेलवे के निरीक्षण यान से रेलवे की टेक्निकल टीम ने आदमपुर से हिसार रेलवे स्टेशन तक रेलवे ट्रैक की जांच की। टीम ने अन्य दिनों के मुकाबले मॉनिटरिंग में अधिक समय लगाया ताकि रेलवे ट्रैक की बारीकियों से जांच हो सके। टीम देर सायं तक मॉनिटरिंग में लगी रही। उधर रेलवे पुलिस बल (आरपीएफ) और जीआरपी की टीमें रेलवे परिसर से लेकर रेलवे ट्रैक व स्टेशन के आसपास के क्षेत्र में नियमित मॉनिटरिंग कर रहे है।

हिसार में पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध तेज किया जा रहे थे कारण था कि पूर्व में जीआरपी अंबाला छावनी से आतंकी हमले की धमकी के बाद से ही जीआरपी ने 5 टीमें गठित कर दी थी। अलकायदा के आतंकवादी पकडऩे जाने के बाद फिर से ये टीमें अधिक सक्रीय हो गई है। रात को 4-4 किलोमीटर पैदल टीम सदस्य ट्रैक चैकिंग कर रहे है ताकि सुरक्षा बेहतर हो सके।

टीमें इन स्थानों पर कर रही मॉनिटरिंग

जीआरपी और आरपीएफ की टीमें संयुक्त रूप से सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त करने में जुट गए है। जीआरपी इंचार्ज सत्यवीर ङ्क्षसह के नेतृत्व में टीमें हिसार-सिरसा, हिसार-जाखल, हिसार-भिवानी और हिसार-सिवानी रेलवे ट्रैक पर जांच कर रही है। रेलवे स्टेशन पर पार्किंग परिसर से लेकर सवारी की थर्मल स्केङ्क्षनग के स्थान पर वह रेलवे प्लेटफार्म पर महिला व पुरुष पुलिस कर्मी तैनात है। जो हर आने जाने वाले पर नजर रखे हुए है। उसकी चेङ्क्षकग कर रही है। आरपीएफ इंचार्ज इंस्पेक्टर बीरबल ने कहा कि आरपीएफ के जवाब नियमित मॉनिटरिंग कर रहे है। उन्हें मॉनिटरिंग के विशेष दिशा निर्देश दिए हुए है।

निरीक्षण यान टैक के आसपास के क्षेत्र की भी कर रहा मॉनिटरिंग

रेलवे ट्रैक का निरीक्षण करने वाला निरीक्षण यान के माध्यम से टेक्निकल टीम ट्रैक के साथ साथ आसपास भी मॉनिटरिंग कर रही है। टेक्निकल टीम के टेक्नीशियन अशोक कुमार ने बताया कि टेक्निकल टीम पूरे ट्रैक की मॉनिटरिंग कर रही है। रविवार को आदमपुर से हिसार तक के ट्रैक की जांच की है। फिलहाल स्थिति बेहतर है। कई ङ्क्षबदुओं पर मॉनिटरिंग की जा रही है।

---स्टेशन पर व्यवस्था बेहतर की हुई है। निरीक्षण यान से भी मॉनिटङ्क्षरग की जा रही है।

सतीश कुमार, कार्यकारी स्टेशन अधीक्षक हिसार।

chat bot
आपका साथी