राजस्थान में डिलीवर करनी थी गैस टैंकर में मिली 781 पेटी शराब, नगालैंड का निकला टैंकर

हिसार में इंडेन गैस एजेंसी के टैंकर में 781 शराब की पेटी मिली थी। यह शराब पानीपत से राजस्थान ले जाई जा रही थी। शराब मालिक शांतनु को पुलिस ने अदालत में पेश कर जेल भेजा है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 05:58 PM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2020 05:58 PM (IST)
राजस्थान में डिलीवर करनी थी गैस टैंकर में मिली 781 पेटी शराब, नगालैंड का निकला टैंकर
राजस्थान में डिलीवर करनी थी गैस टैंकर में मिली 781 पेटी शराब, नगालैंड का निकला टैंकर

हिसार, जेएनएन। हिसार में इंडेन गैस एजेंसी के टैंकर में पकड़ी गई शराब की 781 पेटियों के मामले में दो राज्यों में तस्करी की बात सामने आ रही है। पुलिस व एक्साइज विभाग द्वारा की गई जांच में पता चला है कि पकड़ी गई शराब ड्यूटी पेड थी। लेकिन गैस टैंकर के मालिक का अब तक पता नहीं लग पाया है। ऑनलाइन रिकॉर्ड में टैंकर का नंबर नागालैंड का दिखाया गया है। वहीं पुलिस इसके चोरी का होने की संभावना जताई है। सोमवार को गिरफ्तार शराब मालिक शांतनु को मंगलवार को पुलिस ने अदालत में पेश किया। जहां उसने शराब भेजने की बात स्वीकार की। जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। गौरतलब है कि पुलिस ने सूचना के आधार पर 29 अगस्त को इंंडेन गैस एजेंसी के एक टैंकर में पानीपत से राजस्थान भेजी जा रही अंग्रेजी शराब की 781 पेटी पकड़ी थी।

शराब खरीदने वाले की तलाश

पूछताछ में शांतनु ने बताया कि यह शराब राजस्थान में राजेश नाम के व्यक्ति के पास जानी थी। पुलिस अब राजेश की तलाश में शांतनु द्वारा बताए गए ठिकानों पर दबिश दे रही है।

जुंडला व समालखा की कंपनियों से मिला जवाब, ड्यूटी पेड थी शराब

इस मामले में पुलिस ने एक्साइज विभाग को पत्र लिखा था। जिसके बाद विभाग ने दोनों कंपनियों से पकड़ी गई शराब के बारे में जानकारी मांगी थी। समालखा और करनाल के जुंडला में स्थित कंपनियों द्वारा भेजी गई रिपोर्ट के अनुसार यह शराब ड्यूटी पेड थी। यानि एक्साइज ड्यूटी चोरी का मामला नहीं है। लेकिन इसे अवैध तरीके से गैस टैंकर में भरकर ले जाया जा रहा था, जो शराब तस्करी की ओर इशारा करती है।

टैंकर का मालिक अब भी लापता

टैंकर पर नागालैंड का नंबर अंकित है। पुलिस इसके मालिक का पता लगा रही है। हालांकि ऑनलाइन रिकॉर्ड में टैंकर के इंजन व चेसिस नंबर मैच नहीं हो रहे। टैंकर में पीछे वाल्व की जगह बॉक्स रखने की जगह बनाई गई थी। पुलिस को अंदेशा है कि इसके जरिये पहले भी शराब की तस्करी की गई है। पुलिस ने मामले में चालक किशना को गिरफ्तार किया था। यह गांव भुणिया, तहसील चौटनखा जिला बाडमेर राजस्थान का रहने वाला है। पुलिस ने इसे तीन दिन के रिमांड पर लिया था।

बड़ा मुनाफा कमाने की फिराक में थे तस्कर

हिसार में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में अंग्रेजी शराब की पेटियां बरामद हुई हैं। शराब को अवैध तरीके से हरियाणा से बाहर भेजा जा रहा था। तस्कर शराब को राजस्थान में महंगे दामों पर बेच कर मुनाफा कमाने की फिराक में थे।

-----शराब कंपनियों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक शराब ड्यूटी पेड है। एल वन से जहां से यह लोड हुई थी, उसके मालिक को जेल भेज दिया गया है। टैंकर के इंजन व चेसिस नंबर मैच नहीं हो रहे।  राजस्थान के राजेश को पकडऩे के लिए छापेमारी की जा रही है।

गंगाराम पूनिया, एसपी, हिसार।

chat bot
आपका साथी