राजगुरु मार्केट बालाजी गली वेलफेयर एसोसिएशन से जुड़े 75 व्यापारी, ढोल बजा मार्केट में किया शक्ति प्रदर्शन

जागरण संवाददाता हिसार 40 सालों तक एकता की मिसाल रही राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 06:20 AM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 06:20 AM (IST)
राजगुरु मार्केट बालाजी गली वेलफेयर एसोसिएशन से जुड़े 75 व्यापारी, ढोल बजा मार्केट में किया शक्ति प्रदर्शन
राजगुरु मार्केट बालाजी गली वेलफेयर एसोसिएशन से जुड़े 75 व्यापारी, ढोल बजा मार्केट में किया शक्ति प्रदर्शन

जागरण संवाददाता हिसार : 40 सालों तक एकता की मिसाल रही राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के व्यापारियों में आपसी फूट बढ़ती जा रही है। एसोसिएशन की कार्यप्रणाली से नाखुश व्यापारियों ने नए गठित राजगुरु मार्केट बालाजी गली वेलफेयर एसोसिएशन को समर्थन देना शुरू कर दिया है। चौधरी मार्केट और पंजाबी धर्मशाला सहित राजगुरु मार्केट के 75 ओर व्यापारी नई गठित एसोसिएशन से जुड़ गए है। उधर, 75 व्यापारी एसोसिएशन से जुड़ने के बाद राजगुरु मार्केट बालाजी गली वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ढोलक की थाप पर राजगुरु मार्केट सहित आसपास की मार्केट में अपनी एकता का शक्ति प्रदर्शन किया। बैठक कर मार्केट की समस्याओं पर विचार विमर्श कर प्रशासन से उनके समाधान की मांग की।

------------------------

सरंक्षक व प्रधान के नेतृत्व में हुई बैठक

चौधरी मार्केट में राजगुरु मार्केट बालाजी गली वेलफेयर एसोसिएशन से जुड़े व्यापारियों की सरंक्षक बाबूलाल अग्रवाल और प्रधान सोनू छाबड़ा के नेतृत्व में बैठक हुई। बैठक में सचिव प्रेम गोयल, सहसचिव संजय अरोड़ा और कोषाध्यक्ष नवदीप अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे। जिसकी मौजूदगी में व्यापारियों ने नए संगठन के माध्यम से व्यापारियों की समस्याओं के समाधान पर विचार विमर्श किया। बैठक में मार्केट के अंदर नीचे फैले बिजली के तारों को लेकर बातचीत हुई। इन तारों से कभी भी कोई बढ़ा हादसा हो सकता है। ऐसे में संगठन के पदाधिकारियों ने बिजली निगम के अधिकारियों से नीचे लटके तारों की समस्या व फैले तारों के जाल को व्यवस्थित कर सही से करने की मांग की।

------------

पदाधिकारियों ने नहीं किया व्यापारी हित के कार्य

राजगुरु मार्केट बालाजी गली वेलफेयर एसोसिएशन से जुडे कई व्यापारी बैठक में बोले राजगुरु मार्केट के व्यापारी एकजुट रहते थे, क्योंकि एसोसिएशन के पदाधिकारी उनकी बात सुनते थे। उनकी समस्याओं के समाधान करवाते थे। उनके लिए कड़ी मेहनत करते थे। अब ऐसा नहीं है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने ऐसा नहीं किया । उन्होंने अपने ही हित देखे। राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी नाम के ही पदाधिकारी रह गए है। उन्हें व्यापारी हित व सरोकार से कोई लेना देना नहीं है। व्यापारियों की समस्या के समाधान के लिए ही नई एसोसिएशन का गठन किया गया है।

---------------------

ये भी जानें :

नगर योजनाकार विभाग के नक्शानुसार 6 जून 1970 को बनी हिसार का चांदगी चौक बाजार यानि राजगुरु मार्केट में सालों तक चुनाव सर्वसम्मति से ही हुए। कपड़ा व्यापारी मेहर चंद गांधी सर्व सम्मति से प्रधान बनते रहे। उन्होंने व्यापारी हित के लिए उनकी आवाज उठाई और प्रशासन से कार्य करवाए।वर्तमान में एसोसिएशन से जुड़े व्यापारियों में आपसी फूट पड़ चुकी है। जो बढ़ती जा रही है। - राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन के चुनाव एक साल के लिए हुए थे। ऐसे में 19 फरवरी को उनके कार्यकाल का समय समाप्त हो चुका है। अब नई कार्यकारिणी का गठन होगा। ऐसे में एक बार फिर से जल्द ही एसोसिएशन के चुनाव करवाए जाएंगे।

-----------------

एक साल की समय अवधी पूरी हो चुकी है। एसोसिएशन के चुनाव करवाए जाएंगे। इस बार ऐसे नियम बनाने पर विचार विमर्श चल रहा ताकि नए व्यापारियों को भी एसोसिएशन में प्रधान व दूसरे पद की जिम्मेदारी सौंपा जा सके। सभी व्यापारियों की एसोसिएशन में भागिदारी बढ़ाने के लिए भी कार्य किया जाएगा।

- गौतम नारंग, प्रधान, राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन हिसार।

------------------------

वर्जन

राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ने व्यापारी हित के कार्य नहीं किए। व्यापारियों ने अपनी समस्याओं के समाधान और व्यापारी हित को ध्यान में रखते हुए नई एसोसिएशन बनाई है। 75 व्यापारी ओर हमसे जुड़े है। कुल 108 सदस्य हमारी एसोसिएशन से जुड़ चुके है।

- बाबूलाल अग्रवाल, सरंक्षक, राजगुरु मार्केट बालाजी गली वेलफेयर एसोसिएशन।

chat bot
आपका साथी