धूमपान निषेध दिवस पर बच्चों की अपील

जीते जी क्यों दे रहे हैं अपने मुंह में आग करो स्व पर हित के लिए धूमपान का त्याग.। आप सिगरेट को नहीं सिगरेट आपको पीती है नतीजा है सिर्फ मौत। विश्व धूमपान निषेध दिवस पर साउथ सिटी टू के ए ब्लॉक में सुधा सोसायटी द्वारा चलाए जा रहे बच्चों के ओपन स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सेक्टर के गणमान्य लोगों के साथ एक रैली निकाली और लोगों को धूमपान से बचने की सलाह दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Mar 2019 07:11 PM (IST) Updated:Wed, 13 Mar 2019 07:11 PM (IST)
धूमपान निषेध दिवस पर बच्चों की अपील
धूमपान निषेध दिवस पर बच्चों की अपील

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : जीते जी क्यों दे रहे हैं अपने मुंह में आग, करो स्व, पर हित के लिए धूमपान का त्याग.। आप सिगरेट को नहीं सिगरेट आपको पीती है, नतीजा है सिर्फ मौत। विश्व धूमपान निषेध दिवस पर साउथ सिटी टू के ए ब्लॉक में सुधा सोसायटी द्वारा चलाए जा रहे बच्चों के ओपन स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सेक्टर के गणमान्य लोगों के साथ एक रैली निकाली और लोगों को धूमपान से बचने की सलाह दी।

हाथों में तख्तियां लिए 55 बच्चे सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ इस रैली में निकले। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दूरदर्शन के महानिदेशक (सेवानिवृत) एसएस बिद्रा थे। उन्होंने धूमपान के व्यक्तिगत और सामाजिक दुष्प्रभावों को रेखांकित किया। इस मौके पर बच्चों ने धूमपान के दुष्प्रभाव को दर्शाते हुए एक नाटक का भी मंचन किया। कार्यक्रम में दिप्ती गोयल, नीना अग्रवाल, सोनिया भाटिया, अनिल दत्ता और संगठन के संस्थापक जीएस भटनागर समेत कई सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी