पाइप लाइन टूटने से नहीं पहुंचा तीन सेक्टरों में पानी

सेक्टर 356 के निवासी रविवार को पूरे दिन पेयजल के लिए तरस गए। दरअसल सुबह छह बजे जैसे ही पेयजल आपूर्ति शुरू हुई सेक्टर की इंटरनल पेयजल लाइन में टूट गई। जिससे पानी सड़क पर जमा होने लगा। यह जानकारी सेक्टर के आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों को हुई तो सेक्टर में ही स्थित बूस्टर पंप से पेयजल आपूर्ति बंद कर दी। इसके बाद भी हजारों लीटर पानी बर्बाद हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Dec 2019 07:40 PM (IST) Updated:Sun, 01 Dec 2019 08:10 PM (IST)
पाइप लाइन टूटने से नहीं  पहुंचा तीन सेक्टरों में पानी
पाइप लाइन टूटने से नहीं पहुंचा तीन सेक्टरों में पानी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सेक्टर 3, 5, 6 के निवासी रविवार को पूरे दिन पेयजल के लिए तरस गए। दरअसल सुबह छह बजे जैसे ही पेयजल आपूर्ति शुरू हुई सेक्टर की इंटरनल पेयजल लाइन टूट गई, जिससे पानी सड़क पर जमा होने लगा। यह जानकारी सेक्टर के आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों को हुई तो सेक्टर में ही स्थित बूस्टर पंप से पेयजल आपूर्ति बंद कर दी। इसके बाद भी हजारों लीटर पानी बर्बाद हो गया।

दूसरी ओर इस समस्या के चलते सुबह से शाम तक तीनों सेक्टरों में पेयजल आपूर्ति बहाल नहीं हुई थी। आरडब्ल्यूए के प्रेसिडेंट दिनेश वशिष्ठ के प्रयास से पाइप लाइन की मरम्मत करने के लिए कर्मचारी तो पहुंचे मगर देर शाम तक लाइन सही नहीं की जा सकी थी। हालांकि मरम्मत की जा रही थी। सुबह भी पानी मिलने की उम्मीद नहीं की जा रही है।

इसी सेक्टर में रहने वाले शशिकांत शर्मा ने बताया कि पंद्रह दिन पहले मास्टर लाइन की पाइप टूटी थी जिसके चलते दो दिन तक पेयजल आपूर्ति प्रभावित रही थी। दिनेश वशिष्ठ ने कहा कि सेक्टर के अंदर जो सीमेंट की पाइप डाली गई , जिन्हें कम गहराई में डाला गया है। पानी के प्रेशर व हैवी वाहनों के दबाव में पाइप आए दिन टूट जाती हैं और लोगों को पानी के लिए तड़पना पड़ता है। यही नहीं हजारों लीटर पानी भी सड़क पर बह जाता है।

chat bot
आपका साथी