कोविड-19 को लेकर औद्योगिक क्षेत्रों में बढ़ी सतर्कता

कोविड-19 को लेकर एक बार फिर से साइबर सिटी के औद्योगिक क्षेत्रों में विशेष सतर्कता देखी जा रही है। विभिन्न औद्योगिक इकाइयों में कर्मचारियों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 07:05 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 07:05 PM (IST)
कोविड-19 को लेकर औद्योगिक क्षेत्रों में बढ़ी सतर्कता
कोविड-19 को लेकर औद्योगिक क्षेत्रों में बढ़ी सतर्कता

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कोविड-19 को लेकर एक बार फिर से साइबर सिटी के औद्योगिक क्षेत्रों में विशेष सतर्कता देखी जा रही है। विभिन्न औद्योगिक इकाइयों में कर्मचारियों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। उद्यमियों का कहना है कि उनके यहां कोरोना को लेकर निर्धारित मानकों का पालन पहले से ही किया जा रहा है। फिलहाल ताजा हालात के मद्देनजर कर्मचारियों से और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। उन्हें कहा गया है कि वह मास्क और शारीरिक दूरी का पालन पहले ही की तरह से जारी रखें।

फेडरेशन आफ इंडियन इंडस्ट्रीज के प्रदेश महासचिव दीपक मैनी का कहना है कि सिर्फ औद्योगिक कर्मियों को ही नहीं हर नागरिक का यह कर्तव्य है कि वह कोरोना को लेकर विशेष एहतियात बरतें। वैक्सीन आने व कोरोना के मामले कम होने का यह कतई अर्थ नहीं है कि कोरोना खत्म हो गया है। घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं और शारीरिक दूरी का भी ख्याल रखें। उद्योग विहार फेज चार स्थित एक औद्योगिक इकाई का संचालन करने वाले उद्यमी का कहना है कि उन्होंने अपने यहां थर्मल स्कैनिग की प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है। बिना जांच के किसी को अंदर नहीं आने दिया जा रहा है।

उद्यमियों का कहना है कि उन्हें इस बात का डर है कि यदि फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़े तो कहीं दोबारा लाकडाउन न लगाना पड़ जाए। इसे देखते हुए औद्योगिक इकाइयों में भरपूर सतर्कता बरती जा रही है। गुड़गांव उद्योग एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण यादव ने उद्यमियों से अपील किया है कि वह अपने यहां कोविड-19 को लेकर फिर से उसी प्रकार की सावधानी बरतें जिस प्रकार से लाकडाउन के दौरान थी। ऐसा होगा तो कोरोना फिर से पांव नहीं पसार पाएगा। लोगों को भी सजग होने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी