ट्रेड फेयर के कारोबार में संडे ने लगाया तड़का

हुडा मैदान सेक्टर-47 में चल रहे दैनिक जागरण के ट्रेड फेयर-2019 के कारोबार में संडे ने तड़का लगा दिया। छुट्टी का दिन होने के कारण यहां लोगों का हुजूम उमड़ा। पॉश एरिया से लेकर ओल्ड गुरुग्राम तक से अधिकतर लोग अपने परिवार सहित यहां पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 06:09 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:09 PM (IST)
ट्रेड फेयर के कारोबार में संडे ने लगाया तड़का
ट्रेड फेयर के कारोबार में संडे ने लगाया तड़का

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : हुडा मैदान, सेक्टर-47 में चल रहे दैनिक जागरण के ट्रेड फेयर-2019 के कारोबार में संडे ने तड़का लगा दिया। छुट्टी का दिन होने के कारण यहां लोगों का हुजूम उमड़ा। पॉश एरिया से लेकर ओल्ड गुरुग्राम तक से अधिकतर लोग अपने परिवार सहित यहां पहुंचे। सुबह 10:00 बजे से ही यहां आने का सिलसिला शुरू हो गया था। दोपहर तक तो पूरा ट्रेड फेयर स्थल लोगों से गुलजार हो गया। ग्राहकों ने स्टॉलों पर बिक रहे विभिन्न प्रकार के उत्पादों की जमकर खरीदारी की। उनके उत्साह को देखकर स्टॉल संचालकों के चेहरे खुशी से दमक उठे। इनका कहना है कि शनिवार को भी अच्छा कारोबार हुआ था, मगर रविवार ने तो और खुश कर दिया। सोमवार को इसका समापन हो जाएगा।

ट्रेड फेयर में लगा शायद ही कोई ऐसा स्टॉल रहा तो जिस पर ग्राहकों की भीड़ न रही हो। हर तरफ खरीदारी का दौर चलता रहा। यहां बच्चों के लिए बने किड्स जोन में भी भरपूर उत्साह रहा। परिधानों, क्रॉकरी, किचेन वेयर, खाने के सामान, फर्नीचर, बुक स्टॉल, किड्स स्टॉल, इलेक्ट्रिक्स स्टॉल, ज्वेलरी, कुशन व ब्लैंकेट्स के स्टॉलों पर देर शाम तक खरीदारी होती रही। स्टॉल संचालकों ने कहा कि दैनिक जागरण का यह ट्रेड फेयर उनकी उम्मीद से कहीं अधिक मुफीद साबित हुआ। ट्रेड फेयर स्थल पर प्रवेश करते ही बुक स्टॉल भी लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है। किताबों के मुरीदों के लिए यहां लगभग हर विधा में हिदी व अंग्रेजी भाषा में पुस्तकें मिल रही हैं। बच्चों, किशोरों, युवाओं और महिलाओं की चहलकदमी से ट्रेड फेयर में दिन भर उत्साह का माहौल रहा। लोग अपनी जरूरत के मुताबिक विभिन्न प्रकार के उत्पादों की खरीद करते रहे महिलाओं में सबसे अधिक क्रेज परिधानों, जूलरी और खाने-पीने के आइटमों को लेकर देखा गया।

ट्रेड फेयर में पहुंच रहे लोगों को फर्नीचर भी खूब पसंद आ रहे हैं। घरों की सजावट से संबंधित आइटम की भी भरपूर मांग है। ऑटोमोबाइल, आइटी व कंप्यूटर के प्रति भी लोगों की रुचि दिख रही है। व्यंजन के शौकीनों के लिए यह भी मेला खास है। बच्चों के मनोरंजन के लिए यहां कई प्रकार की व्यवस्थाएं की गई हैं। यहां बने कृत्रिम पूल में नाव सवारी का भी लोगों ने लुत्फ उठाया। यहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जा रहा है। ट्रेड फेयर के मुख्य सहयोगियों में यूरो इंटरनेशनल स्कूल, वेंकटेश्वर स्कूल, यदुवंशी शिक्षा निकेतन, लबाना, प्रिस फूड प्रोडक्ट्स, हैवल्स, सनग्रिड, आकाश इंस्टीट्यूट, नारायणा अस्पताल और अम्रुतम के नाम शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी