सनसिटी व‌र्ल्ड स्कूल के तनिष्क और विशेष अग्रवाल रहे अव्वल

दैनिक जागरण के संस्कारशाला के तहत आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय चरित्र निर्माण में सांस्कृतिक विविधता का योगदान पर अपने विचार रखे। शुक्रवार को अलपाइन कॉन्वेंट स्कूल सेक्टर 10 में आयोजित इस प्रतियोगिता में सनसिटी व‌र्ल्ड स्कूल के विद्यार्थी तनिष्क और विशेष अग्रवाल पहले स्थान पर रहे। दूसरे स्थान पर ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी सौरभ और अदिति राय रहे। तीसरा स्थान अल्पाइन कॉन्वेंट स्कूल सेक्टर 3

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 05:39 PM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 06:51 PM (IST)
सनसिटी व‌र्ल्ड स्कूल के तनिष्क  और विशेष अग्रवाल रहे अव्वल
सनसिटी व‌र्ल्ड स्कूल के तनिष्क और विशेष अग्रवाल रहे अव्वल

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: दैनिक जागरण के संस्कारशाला के तहत आयोजित वाद-विवाद प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने 'राष्ट्रीय चरित्र निर्माण में सांस्कृतिक विविधता का योगदान' विषय पर अपने विचार रखे। शुक्रवार को अल्पाइन कॉन्वेंट स्कूल, सेक्टर-10 में आयोजित प्रतियोगिता में सनसिटी व‌र्ल्ड स्कूल के विद्यार्थी तनिष्क और विशेष अग्रवाल पहले स्थान पर रहे। दूसरे स्थान पर ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी सौरभ और अदिति राय रहे। तीसरा स्थान अल्पाइन कॉन्वेंट स्कूल, सेक्टर 38 के विद्यार्थियों मान्वी राणा और आशुतोष भारद्वाज को मिला। इन सभी विजेता विद्यार्थियों को स्टारएक्स विश्वविद्यालय से कुलपति डॉ. अशोक दिवाकर, मनोविज्ञान की प्राध्यापक डॉ. उर्वशी सिंह, वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. मुक्ता और स्कूल प्राचार्य रेखा शर्मा ने पुरस्कृत किया।

विद्यार्थियों ने कई उदाहरणों और तथ्यों के साथ अपनी बात रखी। पहले राउंड में 19 स्कूलों के प्रतिभागियों ने अपने विचार रखे जिसके आधार पर पांच स्कूलों के विद्यार्थियों का चयन दूसरे राउंड के लिए किया गया। दूसरे चरण के बाद सनसिटी स्कूल, सीसीए स्कूल, श्रीएसएन सिद्धेश्वर और अल्पाइन कॉन्वेंट सेक्टर 38 के प्रतिभागियों को विजेता घोषित किया गया। विद्यार्थियों द्वारा अयोध्या पर फैसले से लेकर मॉब लिचिग तक की चर्चा की गईं।

chat bot
आपका साथी