कहीं से आए शिकायत तुरंत करें समाधान

नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त अमरदीप जैन ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ एक बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jan 2020 06:08 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jan 2020 06:08 PM (IST)
कहीं से आए शिकायत तुरंत करें समाधान
कहीं से आए शिकायत तुरंत करें समाधान

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त अमरदीप जैन ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ एक बैठक की। बैठक में विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों की समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि इन शिकायतों का समाधान तत्परता से किया जाए। बैठक में अमरदीप जैन को अधिकारियों ने बताया कि नगर निगम को समीर पोर्टल, सीएम विडो, पीएम पोर्टल, सोशल मीडिया, कॉल सेंटर सहित अन्य विभिन्न माध्यमों से जन शिकायतें प्राप्त होती हैं। इन शिकायतों को संबंधित अधिकारियों के पास समाधान के लिए भेजा जाता है। अधिकारी इन शिकायतों का समाधान करने के बाद उसकी कार्रवाई रिपोर्ट (एटीआर) भेजते हैं और इसे संबंधित माध्यम पर अपडेट कर दिया जाता है।

अतिरिक्त निगमायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि वे इन शिकायतों के लिए निर्धारित समयावधि के भीतर शिकायतों का समाधान करवाकर उन्हें अपडेट करवाएं। उन्होंने कहा कि समीर पोर्टल पर आने वाली शिकायतों के समाधान के लिए 48 घंटे का समय निर्धारित किया हुआ है। बैठक में सीएंडडी वेस्ट उठान के बारे में अतिरिक्त निगमायुक्त ने कहा कि सीएंडडी वेस्ट के मामले में कार्रवाई करने के लिए प्रत्येक जोन में कनिष्ठ अभियंताओं की जिम्मेदारी लगाई गई है। ये कनिष्ठ अभियंता अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डालने वालों के चालान करने के साथ-साथ सार्वजनिक स्थानों पर पड़े सीएंडडी वेस्ट को आइएल एंड एफएस के माध्यम से उठवाने का भी कार्य करेंगे। सीएंडडी वेस्ट डंपिग से संबंधित शिकायतों को संबंधित कनिष्ठ अभियंता के पास भेजा जाएगा।

अतिरिक्त आयुक्त अमरदीप जैन ने बताया कि संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) को सीएंडडी वेस्ट के मामले में नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। बैठक में संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) इंद्रजीत कुल्हड़िया, कार्यकारी अभियंता विशाल गर्ग, रमन यादव, गोपाल कलावत, अमित सांडिल्य सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी