सर्जिकल स्ट्राइक-2 : मां भारती के सपूतों की शहादत का लिया बदला

पुलवामा आतंकी हमले का करारा जवाब देकर भारतीय सेना ने पाक को उसकी औकात बता दी है। वायु सेना के वीर जवानों ने महज 21 मिनट में पाक में घुसकर बदला लिया है। आतंकियों से बदला लेने के बाद से पूर्व सैनिक गदगद हैं। गांव भोंडसी में जश्न का माहौल हैं। इस गांव में काफी संख्या में सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी हैं जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 1965 1971 व करगिल में लड़ाई लड़ी। सभी का एक सुर से यही कहना है कि पाकिस्तान को इसी भाषा में समय-समय पर जवाब देने की जरूरत है। तभी ये कायर देश सुधरेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Feb 2019 07:06 PM (IST) Updated:Wed, 27 Feb 2019 07:06 PM (IST)
सर्जिकल स्ट्राइक-2 : मां भारती के सपूतों की शहादत का लिया बदला
सर्जिकल स्ट्राइक-2 : मां भारती के सपूतों की शहादत का लिया बदला

सतीश राघव, सोहना

पुलवामा आतंकी हमले का करारा जवाब देकर भारतीय सेना ने पाक को उसकी औकात बता दी है। वायु सेना के वीर जवानों ने महज 21 मिनट में पाक में घुसकर बदला लिया है। आतंकियों से बदला लेने के बाद से पूर्व सैनिक गदगद हैं। गांव भोंडसी में जश्न का माहौल हैं। इस गांव में काफी संख्या में सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी हैं जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 1965, 1971 व कारगिल में लड़ाई लड़ी। सभी का एक सुर से यही कहना है कि पाकिस्तान को इसी भाषा में समय-समय पर जवाब देने की जरूरत है। तभी ये कायर देश सुधरेगा। आतंकी ठिकानों पर हमला देश के जांबाजों की शहादत का बदला ही नहीं देशवासियों के लिए गौरव की बात है। पाकिस्तान को कड़ा जवाब मिलना जरूरी था। आज देश में बदलाव नजर आ रहा है। नौजवानों में राष्ट्रभक्ति की भावना चरम पर पहुंच चुकी है। पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिखा दिया कि उनका 56 इंच का नहीं 156 इंच का सीना है।

- कैप्टन (रिटा.) हरपाल सिंह जिस दिन सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला किया गया था, उस दिन हर व्यक्ति का खून खोल उठा था। सभी के मन में बदले की भावना जाग उठी थी। वायु सेना ने बदला ले लिया। आगे भी पाकिस्तान को सबक सिखाने की आवश्यकता है। वह सामने से हमला नहीं कर सकता।

-- दफेदार (रिटा.) रामवीर सिंह पूरा भरोसा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ न कुछ बड़ा करेंगे। शहीदों की तेरहवीं से ठीक एक दिन पहले जैश के आतंकियों के घर को तबाह कर 300 आतंकियों को मार गिराया। ये जवानों की शहादत का बदला है। वायु सेना के पराक्रमी वीरों को सलाम।

--- सूबेदार मेजर (रिटा.) मदन सिंह पाकिस्तान ने हमेशा कायरता का परिचय दिया है। अब अपना देश सहन नहीं करेगा। मैं ही नहीं पूरा देश चाहता है कि देश की सेना अब चुप न बैठे। आतंकियों के तमाम अड्डों को खात्मा करके ही चैन की सांस ले।

--- सूबेदार (रिटा.) ओमप्रकाश सिंह

chat bot
आपका साथी