पुलिस ने 26 लोगों को पहुंचाया अस्पताल, घर किया क्वारंटाइन

हेलीमंडी के वार्ड दो के तहत आने वाले टोडापुर में एक समुदाय विशेष के व्यक्ति के घर करीब 26 लोगों को देख स्थानीय लोग बेचैन हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 31 Mar 2020 07:09 PM (IST) Updated:Tue, 31 Mar 2020 07:09 PM (IST)
पुलिस ने 26 लोगों को पहुंचाया अस्पताल, घर किया क्वारंटाइन
पुलिस ने 26 लोगों को पहुंचाया अस्पताल, घर किया क्वारंटाइन

संवाद सहयोगी, पटौदी (गुरुग्राम): एक दिन पहले दिल्ली में तब्लीगी मरकज में बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज सामने आने के बाद यहां टोडापुर में एक समुदाय विशेष के व्यक्ति के घर पर करीब 26 लोगों को देख स्थानीय लोग आशंकित हो उठे। लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल कर इसकी खबर दी। इसके बाद एसडीएम व एसीपी मौके पर पहुंचे और लोगों से पूछताछ की। यह लोग जिस शख्स के घर रह रहे थे, उसकी ओर से बताया कि उनके परिवार के एक सदस्य की तबियत खराब है। उसे देखने उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से उनके रिश्तेदार आए हुए हैं।

जानकारी जुटाने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने सभी लोगों को सरकारी वाहन से पटौदी अस्पताल पहुंचाया, वहां से जांच के लिए गुरुग्राम जिला अस्पताल भेज दिया गया। सभी के स्वास्थ्य की जांच के बाद ही प्रशासन, उन्हें आगे कहां रखा जाएगा, यह फैसला लेगा। वहीं हेलीमंडी के वार्ड दो के तहत आने वाले टोडापुर में रह रहे परिवार को जांच रिपोर्ट आने तक चौदह दिनों के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया है। घर पर नोटिस भी चस्पा कर दिया गया है।

पटौदी के एसडीएम राजेश कुमार प्रजापति, एसीपी बीर सिंह ने बताया कि अस्पताल भेजे गए 26 लोगों में 15 पुरुष व 11 महिलाएं हैं। इनमें से पंद्रह लोग उत्तर प्रदेश के फतेहपुर व पांच प्रयागराज जिले के तथा 6 लोग हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के हैं। हालांकि स्वजन कह रहे हैं कि ये लोग बीमार शख्स का हाल जानने को बच्चों सहित आए हुए थे, परंतु लोग इस पर भी प्रश्न उठा रहे हैं कि लॉकडाउन में आखिर इतने लोग यहां पहुंचे कैसे व परिवार ने उन्हें क्यों जमा होने दिया। दूसरी ओर स्वजनों का कहना है कि सभी लोग लॉकडाउन से पहले आए थे, जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि इन सभी को एक दिन पहले ही देखा गया। एसडीएम राजेश कुमार प्रजापति ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में मेहमानों को न आने दें अन्यथा उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा। स्कूल बनेगा क्वारंटाइन सेंटर

एसडीएम ने बताया कि उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पटौदी को क्वारंटाइन केंद्र बनाने का निर्देश दिया है। उन्होंने इसमें मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है ताकि जरूरत पड़ने पर उसमें लोगों को रखा जा सके।

chat bot
आपका साथी