वार्ड 15 में निगम अधिकारियों ने सुनीं लोगों की शिकायतें, किया समाधान

नगर निगम की ओर से वार्ड-15 में मंगलवार को जनता दरबार लगाया गया। इस मौके पर मेयर मधु आजाद पार्षद सीमा पाहुजा निगम के संयुक्त आयुक्त जितेंद्र कुमार व कार्यकारी अभियंता तुषार यादव सहित अन्य अधिकारियों ने जन शिकायतें सुनीं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 05:35 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 05:35 PM (IST)
वार्ड 15 में निगम अधिकारियों ने सुनीं लोगों की शिकायतें, किया समाधान
वार्ड 15 में निगम अधिकारियों ने सुनीं लोगों की शिकायतें, किया समाधान

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नगर निगम की ओर से वार्ड-15 में मंगलवार को जनता दरबार लगाया गया। इस मौके पर मेयर मधु आजाद, पार्षद सीमा पाहुजा, निगम के संयुक्त आयुक्त जितेंद्र कुमार व कार्यकारी अभियंता तुषार यादव सहित अन्य अधिकारियों ने जन शिकायतें सुनीं। जिन शिकायतों का समाधान लंबे समय में किया जाना है, उनके बारे में कार्रवाई शुरू करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

मेयर मधु आजाद ने कहा कि जनता के बीच जाकर उनकी शिकायतों के बारे में जानकारी लेकर समाधान करने के उद्देश्य से जनता दरबार आयोजित किया गया है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे जन शिकायतों का समाधान जल्द से जल्द कराएं। अगर कोई अधिकारी या कर्मचारी कोताही बरतता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज को अवगत कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि आमजन से जुड़े मुद्दों एवं शिकायतों के समाधान में कोताही बिलकुल भी न की जाए।

संयुक्त आयुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि सड़कों से मिट्टी उठाने, ड्रेनेज एवं सीवर सफाई, सड़कों का पैचवर्क करवाने, अतिक्रमण, पेयजल आपूर्ति आदि से संबंधित शिकायतों का समाधान करने के बारे में अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। सड़कों पर धूल की समस्या के समाधान बारे में संबंधित सफाई अधिकारी को अलग से ट्रैक्टर-ट्राली की व्यवस्था करने को कहा गया है। अगले दो-तीन दिन में सड़कों को साफ करवा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बिजली विभाग से संबंधित शिकायतें प्राप्त की गई हैं, जिन्हें संबंधित विभाग के अधिकारियों को भेजा जाएगा। अतिक्रमण से संबंधित शिकायतों के बारे में उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा अतिक्रमण, अवैध निर्माण एवं अवैध कब्जों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी