कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का इलाज नहीं करने वाले अस्पताल प्रबंधन पर दर्ज होगा मामला

गुरुग्राम जिले में कोई भी प्राइवेट अस्पताल प्रबंधन यदि किसी कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला को इलाज के लिए मना करता है तो उसके खिलाफ क्रिमिनल कार्रवाई की जाएगी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 07:07 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 07:13 PM (IST)
कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का इलाज नहीं करने वाले अस्पताल प्रबंधन पर दर्ज होगा मामला
कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का इलाज नहीं करने वाले अस्पताल प्रबंधन पर दर्ज होगा मामला

गुरुग्राम [सत्येंद्र सिंह]। प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव वीएस कुंडू ने कहा है कि गुरुग्राम जिले में कोई भी प्राइवेट अस्पताल प्रबंधन यदि किसी कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला को इलाज के लिए मना करता है, तो उसके खिलाफ क्रिमिनल कार्रवाई की जाएगी।

वैसे तो जिलाधीश एवं उपायुक्त अमित खत्री द्वारा इस बारे में पहले ही आदेश जारी कर जिले के सभी प्राइवेट अस्पतालों को चेताया जा चुका है कि कोई भी अस्पताल किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज को इलाज के लिए मना नहीं कर सकता। अगर अस्पताल प्रबंधन ऐसा करता है तो उसके खिलाफ बिना नोटिस दिए कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

जिलाधीश के इन आदेशों के बाद भी अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वीएस कुंडु ने फिर से सख्त चेतावनी दी है। बता दें कि कुछ दिन पहले एक निजी अस्पताल ने गर्भवती महिला को भर्ती करने से मना कर दिया था। मामला प्रदेश सरकार तक पहुंचने के बाद भर्ती किया गया था।

इधर, पटौदी गांव भोड़ाकलां में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में भोड़ाकलां का एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जमालपुर स्थित एक निजी कंपनी में कार्यरत युवक के अनुसार उसे 27 मई से सिर दर्द, हल्का बुखार व गले में खराश थी। 31 मई को भोड़ाकलां सीएचसी में उसका कोरोना टेस्ट हुआ था। उसे होम क्वारंटाइन कर दिया गया था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इधर, कल उसके परिजनों के भी सैंपल लिए जाएंगे। निगम का एक कर्मचारी पॉजिटिव नगर निगम में कार्यरत एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना है। इस बारे में हालांकि स्वास्थ्य विभाग से पुष्टि नहीं हुई है। बताया जाता है कि कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना से अन्य कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

बता दें कि कई विभागों के कर्मचारियों से लेकर अधिकारी तक कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। कोरोना पॉजिटिव के अधिक मामले पुलिस महकमे में हैं। अकेले उद्योग विहार थाने के ही 13 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं।

अस्पताल के खिलाफ होगी कार्रवाई अतिरिक्त मुख्य सचिव वीएस कुंडू ने कहा है कि गुरुग्राम जिले में कोई भी निजी अस्पताल यदि किसी कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला को इलाज के लिए मना करता है तो उस अस्पताल के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी