राष्ट्रगान देश का मान का मर्चेंडाइज हुआ लांच

हर साल की तरह इस साल भी दिल्ली-एनसीआर के 26 स्थानों पर दैनिक जागरण द्वारा राष्ट्रगान देश का मान कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 07:12 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 07:12 PM (IST)
राष्ट्रगान देश का मान का मर्चेंडाइज हुआ लांच
राष्ट्रगान देश का मान का मर्चेंडाइज हुआ लांच

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: हर साल की तरह इस साल भी दिल्ली-एनसीआर के 26 स्थानों पर दैनिक जागरण द्वारा राष्ट्रगान देश का मान कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसे लेकर सोमवार को गुरुग्राम स्थित ओल्ड जुडीशियल कांप्लेक्स, सिविल लाइन स्थित दैनिक जागरण के कार्यालय में कार्यक्रम का लोगो और मर्चेंडाइज लांच किया गया। इस दौरान केक भी काटा गया। साथ ही टी-शर्ट, कैप, काफी मग, मास्क और बैज लांच किया गया।

गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रध्वज फहराने के बाद एक साथ राष्ट्रगान गाया जाएगा। दैनिक जागरण की ओर से कार्यक्रम का यह पांचवां संस्करण आयोजित होने जा रहा है। सोमवार को सेक्टर-32 स्थित स्विस काटेज स्कूल की प्रिसिपल नीना थिमाया, सोहना स्थित शिव पब्लिक स्कूल के चेयरमैन राजकुमार, लायंस क्लब सोहना के अध्यक्ष सौरभ गोयल और सदस्य दीपक गर्ग ने केक काटने के बाद मर्चेंडाइज को लांच किया। इस दौरान कार्यक्रम के आयोजन के उद्देश्य, राष्ट्रगान का महत्व और देशभक्ति के उत्साह को लेकर चर्चा की गई।

इस मौके पर प्रिसिपल नीना थिमाया ने कहा कि दैनिक जागरण समय-समय पर देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम का आयोजन करता है। इससे लोगों के मन में देशप्रेम और राष्ट्रगान को लेकर उत्साह बढ़ता है। यह एक सराहनीय प्रयास है। शिव पब्लिक स्कूल के चेयरमैन राजकुमार ने कहा कि दैनिक जागरण की प्रस्तुति राष्ट्रगान देश का मान कार्यक्रम अत्यंत सराहनीय है। इस कार्यक्रम से देशभक्ति की भावना और मजबूत होगी। इन्हीं दोनों स्कूलों में राष्ट्रगान देश का मान कार्यक्रम गणतंत्र दिवस के दिन आयोजित किया जाएगा।

26 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में दैनिक जागरण के सात सरोकार से जुड़े लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा। इसका उद्देश्य लोगों को समाजसेवा के प्रति जागरूक करना है। सात सरोकार के अंतर्गत सुशिक्षित समाज, स्वस्थ समाज, रक्षा क्षेत्र में हो रही प्रगति, आर्थिक प्रगति और गरीबी उन्मूलन, सद्भाव, समरसता से संबंधित, कैसे हम एक संस्कृति के रूप में वैश्विक परि²श्य में सशक्त समृद्ध हुए और लेखन, पठन तथा पाठन की यात्रा के अंतर्गत जुड़े लोगों को सम्मानित किया जाएगा। स्विस काटेज स्कूल और शिव पब्लिक स्कूल राष्ट्रगान देश का मान कार्यक्रम के सिटी प्रायोजक हैं।

chat bot
आपका साथी