सरकारी छुट्टी के कारण आज नहीं लिए जाएंगे नामांकन

महावीर जयंती को लेकर बुधवार को राजपत्रित अवकाश रहेगा। इस वजह से सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। इस दौरान प्रत्याशियों के नामांकन भी नहीं लिए जाएंगे। वहीं 21 अप्रैल को रविवार होने के कारण उस दिन भी नामांकन नहीं लिए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 06:53 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 06:53 PM (IST)
सरकारी छुट्टी के कारण आज नहीं लिए जाएंगे नामांकन
सरकारी छुट्टी के कारण आज नहीं लिए जाएंगे नामांकन

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: महावीर जयंती पर बुधवार को राजपत्रित अवकाश रहेगा। इस वजह से सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। इस दौरान प्रत्याशियों के नामांकन भी नहीं लिए जाएंगे। वहीं 21 अप्रैल को रविवार होने के कारण उस दिन भी नामांकन नहीं लिए जाएंगे।

यह जानकारी जिला प्रशासन के प्रवक्ता ने दी। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग की हिदायत अनुसार राजपत्रित अवकाश व रविवार को नामांकन नहीं भरे जा सकते। लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो चुकी है। जो 23 अप्रैल तक जारी रहेगी। नामांकन पत्र सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक रिटर्निग अधिकारी कार्यालय में दाखिल किए जा सकते हैं। जो गुरुग्राम लघु सचिवालय के प्रथम तल पर उपायुक्त कोर्ट कक्ष में बनाया गया है।

गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निग अधिकारी एवं उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि चुनाव आयोग की हिदायत है कि नामांकन भरने के लिए रिटर्निग अधिकारी कार्यालय के 100 मीटर दायरे में उम्मीदवार व उसके समर्थकों की केवल तीन गाड़ियां ही प्रवेश कर सकती हैं। उन्होंने बताया कि नामांकन भरने के समय उम्मीदवार व उसके चार समर्थकों को ही रिटर्निग अधिकारी कार्यालय में प्रवेश की अनुमति होगी। उन्होंने बताया कि नामांकन दाखिल करने की समस्त प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जा रही है। इसके अलावा रिटर्निग अधिकारी कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए हैं ताकि नामांकन प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरती जा सके।

chat bot
आपका साथी