मतदान के दिन सभी प्रतिष्ठानों में रहेगा अवकाश

जागरण संवाददाता गुरुग्राम जिला के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों शिक्षण संस्थानों औद्योगिक केंद्रों दुकानों में कार्यरत कर्मियों व श्रमिकों को मतदान के दिन (12 मई) अवकाश रहेगा। इस संबंध में सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने निर्देश जारी किया है। उनके आदेश में कहा गया कि इस अवकाश के लिए किसी का वेतन नहीं काटा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 May 2019 06:09 PM (IST) Updated:Mon, 06 May 2019 06:09 PM (IST)
मतदान के दिन सभी प्रतिष्ठानों में रहेगा अवकाश
मतदान के दिन सभी प्रतिष्ठानों में रहेगा अवकाश

जागरण संवाददाता , गुरुग्राम: जिले के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों, शिक्षण संस्थानों, औद्योगिक केंद्रों, दुकानों में कार्यरत कर्मियों व श्रमिकों के लिए मतदान के दिन (12 मई) अवकाश रहेगा। इस संबंध में सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने निर्देश जारी किया है। उनके आदेश में कहा गया कि इस अवकाश के लिए किसी का वेतन नहीं काटा जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशों में सभी व्यावसायिक व औद्योगिक निकायों को मतदान के दिन अपने-अपने उपक्रमों में अवकाश घोषित करने को कहा गया है, जिसके लिए किसी भी कर्मचारी का इस दिन का वेतन नहीं कटेगा। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 135-बी में जिक्र है कि किसी भी उपक्रम में कार्यरत कर्मचारी या अधिकारी को अपने मत का प्रयोग करने के लिए उस दिन अवकाश दिया जाना जरूरी है। इन आदेशों का उल्लंघन करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी