सरकारी स्कूलों के ¨प्रसिपल दिलवाएंगे ईडब्ल्यूएस दाखिले

- आज से स्कूलों में पहुंचेंगे सरकारी स्कूलों के प्राचार्य, सुनिश्चित करेंगे दाखिले जागरण स

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 May 2018 07:32 PM (IST) Updated:Tue, 08 May 2018 07:32 PM (IST)
सरकारी स्कूलों के ¨प्रसिपल दिलवाएंगे ईडब्ल्यूएस दाखिले
सरकारी स्कूलों के ¨प्रसिपल दिलवाएंगे ईडब्ल्यूएस दाखिले

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : ईडब्ल्यूएस यानि आर्थिक रूप से कमजोर तबके के विद्यार्थियों को दाखिला दिलवाने का जिम्मा अब सरकारी स्कूलों के प्राचार्यों को दिया गया है। विभिन्न स्कूलों में जाकर यह प्राचार्य शिक्षा अधिनियम 134ए के तहत इन विद्यार्थियों को दाखिला दिलवाएंगे। जिला शिक्षा विभाग ने 46 स्कूल प्राचार्यों की लिस्ट बनाई है।

दाखिलों को लेकर मंगलवार को जिला शिक्षा कार्यालय की ओर से सरकारी स्कूलों के प्राचार्यों की लिस्ट जारी की गई। इस लिस्ट में सरकारी स्कूलों के प्राचार्यों के नाम, उनके फोन नंबर और जिस स्कूल में ड्यूटी लगी है, उस स्कूल का नाम दिया गया है। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी र¨वद्र ने बताया कि यह लिस्ट सार्वजनिक कर दी गई है। ऐसे में बुधवार को यह प्राचार्य सुबह 10 बजे प्राइवेट स्कूलों में जाकर छात्रों को दाखिले दिलवाएंगे।

विभाग ने अभिभावकों से भी कहा है कि वे निर्धारित समय पर स्कूलों में पूरे कागजात के साथ पहुंचे। अगर फिर भी दाखिला नहीं मिल पाता है तो शिक्षा निदेशालय स्कूलों पर कार्रवाई करेगा। शिक्षा विभाग ने शिक्षा कार्यालयों में अभिभावकों की मदद के लिए यह लिस्ट लगवाई है।

गौर हो कि तीन हफ्ते बीत जाने के बाद अभी तक मात्र 50 प्रतिशत दाखिले ही हो सके हैं। शेष विद्यार्थियों के अभिभावक कभी स्कूल तो कभी शिक्षा विभाग के अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं।

chat bot
आपका साथी