सेक्टर-110 में अवैध दुकान चारदीवारी चला बुलडोजर

नगर योजनाकार विभाग की एन्फोर्समेंट टीम ने द्वारका एक्सप्रेस-वे स्थित सेक्टर-110 में अवैध रूप से बनी दुकान चारदीवारी एवं शेड को तोड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 08:17 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:17 PM (IST)
सेक्टर-110 में अवैध दुकान चारदीवारी चला बुलडोजर
सेक्टर-110 में अवैध दुकान चारदीवारी चला बुलडोजर

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: नगर योजनाकार विभाग की एन्फोर्समेंट टीम ने द्वारका एक्सप्रेस-वे स्थित सेक्टर-110 में अवैध रूप से बनी दुकान, चारदीवारी एवं शेड को तोड़ दिया। इन दुकानों को लेकर महानिदेशक केएम पांडुरंग के पास शिकायत पहुंची थी, जिसके बाद तोड़-फोड़ के लिए डीटीपी एन्फोर्समेंट को निर्देश दिए गए।

द्वारका एक्सप्रेस-वे पर सेक्टर-110 में कुछ प्रापर्टी डीलरों ने बिना सीएलयू एवं नगर योजनाकार विभाग से लाइसेंस लिए अवैध रूप से 15 दुकानें बना डालीं। यह सभी दुकानें सड़क के साथ प्रस्तावित ग्रीन बेल्ट की जमीन में बनी हुई थीं। तोड़-फोड़ के दौरान लोगों ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि हमारे पास जमीनों की रजिस्ट्री है लेकिन अधिकारियों ने जब निर्माण की स्वीकृति मांगी तो किसी ने कुछ नहीं दिखाया। इन दुकानों में चार प्रापर्टी डीलरों ने अपने कार्यालय खोले हुए थे। विभाग ने लगभग 50 पुलिस कर्मचारियों के सहयोग से सभी को तोड़ दिया। इसके साथ ही चारदीवारी कर लगभग 10 झुग्गियां भी तैयार की हुई थीं। विभाग ने सभी चारदीवारी पर भी पीला पंजा चला दिया। एक शेड का निर्माण कर जमीन का इस्तेमाल किया जा रहा था, टीम ने उसे भी जमींदोज कर दिया।

डीटीपी आरएस बाठ का कहना है कि सड़क किनारे, ग्रीन बेल्ट या किसी भी प्रकार की सरकारी जमीन पर अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चाहे वह जमीन नगर योजनाकार विभाग, गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण या नगर निगम के दायरे में आती हो। यदि जरूरत पड़ेगी तो संबंधित विभाग की एन्फोर्समेंट टीम के साथ मिलकर संयुक्त अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान एटीपी आशीष शर्मा, जेई अंकुर व पारस मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी