सेक्टर-40 में बिजली कटौती मामले में निगम गंभीर, जेई निलंबित

सेक्टर-40 में बिजली कटौती के मामले में बिजली निगम अब गंभीर हो गया है। मुख्य अभियंता ने पूरी टीम के साथ इलाके में दौरा किया। बिजली कटौती मामले में लापरवाही बरतने पर साउथ सिटी उपमंडल के जेई हरिकेश को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 08:57 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 06:19 AM (IST)
सेक्टर-40 में बिजली कटौती मामले में निगम गंभीर, जेई निलंबित
सेक्टर-40 में बिजली कटौती मामले में निगम गंभीर, जेई निलंबित

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: सेक्टर-40 में बिजली कटौती के मामले में बिजली निगम अब गंभीर हो गया है। मुख्य अभियंता ने पूरी टीम के साथ इलाके में दौरा किया। बिजली कटौती मामले में लापरवाही बरतने पर साउथ सिटी उपमंडल के जेई हरिकेश को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

सेक्टर-40 के लोग काफी दिनों से बिजली की समस्या झेल रहे हैं। आरडब्ल्यूए ने इस मामले में मुख्य सचिव और बिजली निगम के सीएमडी को भी शिकायत की थी। दैनिक जागरण ने बिजली कटौती से परेशान लोगों की समस्या मंगलवार के अंक में हजार करोड़ खर्च, फिर भी झेल रहे बिजली कटौती शीर्षक से प्रकाशित की थी, जिसके बाद अधिकारियों ने गंभीरता दिखाई।

सेक्टर-40 के लोग बिजली की समस्या से एक साल से परेशान हैं। निगम के अधिकारियों को बार-बार शिकायत करने के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के दिल्ली जोन के मुख्य अभियंता केसी अग्रवाल ने बृहस्पतिवार को इलाके का दौरा किया। उनके साथ स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की मुख्य अभियंता विनीता सिंह, सर्कल टू के अधीक्षण अभियंता जोगिदर हुड्डा, सब अर्बन डिवीजन के कार्यकारी अभियंता सचिन राव, साउथ सिटी उपमंडल अभियंता विकास यादव भी रहे।

मुख्य अभियंता ने सेक्टर-40, झाड़सा गांव, सेक्टर-31, सेक्टर-32 और मेडिसिटी अस्पताल के आसपास के इलाकों का दौरा किया। इस दौरान बिजली की समस्या के लिए साउथ सिटी उपमंडल के जेई हरिकेश की लापरवाही सामने आई। मुख्य अभियंता ने तुरंत प्रभाव से जेई हरिकेश को निलंबित करने के आदेश दिए। उनके निलंबन के आदेश जारी कर उनका मुख्यालय दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के पलवल स्थित अधीक्षण अभियंता के कार्यालय में रहेगा।

बिजली निगम ने उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली मुहैया कराने के लिए सभी प्रबंध कर रखे हैं। जहां अधिक क्षमता वाले ट्रांसफार्मर की जरूरत है वहां हाल ही में करीब 400 ट्रांसफार्मर गुरुग्राम के दोनों सर्कल में दिए गए हैं। आज इलाके का दौरा किया तो हरिकेश जेई की लापरवाही सामने आई। उनको निलंबित कर दिया गया है।

केसी अग्रवाल, मुख्य अभियंता, दिल्ली जोन, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम

chat bot
आपका साथी