जाट आंदोलन से पहले पुलिस ने की पूरी तैयारी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: रविवार को पुलिस लाइन में गुरुग्राम के जवानों के दमखम का जायजा लिया गय

By Edited By: Publish:Sun, 22 Jan 2017 10:27 PM (IST) Updated:Sun, 22 Jan 2017 10:27 PM (IST)
जाट आंदोलन से पहले पुलिस ने की पूरी तैयारी
जाट आंदोलन से पहले पुलिस ने की पूरी तैयारी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम:

रविवार को पुलिस लाइन में गुरुग्राम के जवानों के दमखम का जायजा लिया गया। 29 जनवरी से प्रदेश में जाट आंदोलन को देखते हुए मॉक ड्रिल कराया गया। जिसमें पूर्व, पश्चिम और दक्षिण जोन के त्वरित कार्रवाई बल व महिला रैपिड एक्शन फोर्स और अल्फा कंपनी को शामिल किया गया। पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार ने मॉक ड्रिल का जायजा लिया। आंदोलन के समय कानूनी विरोधी कार्यशैली पर सख्ती से निपटने की तैयारी चल रही है।

मॉक ड्रिल के दौरान वाटर कैनन वाहन व वज्रा वाहन की भी क्षमता का आकलन किया गया। इस मौके पर डीसीपी मुख्यालय सिमरदीप ¨सह, डीसीपी साउथ अशोक बक्शी, डीसीपी पश्चिम सुमीत कुमार, एसीपी कानून एंव व्यवस्था जय ¨सह व अन्य पुलिस अधिकारी भी विशेष रुप हाजिर रहे। संदीप खिरवार ने जाट आरक्षण गतिविधियों के दौरान जिले में पूर्ण रूप से कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए विशेष रूप निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट किया है कि अगर जिला में कहीं पर भी कोई कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करता है तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

इसके अतिरिक्त सभी संबंधित सहायक पुलिस आयुक्त व प्रबन्धक थाना को पुलिस थाना में पुलिस फोर्स को तैयार रखने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। आवश्यकता पड़ने पर किसी भी कानून विरुद्ध गतिविधि से सख्ती से निपटा जा सके व जिला में कानून एवं व्यवस्था कायम रहे।

chat bot
आपका साथी